शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab Budget 2023: बजट पेश करने को Mann सरकार तैयार, महिलाओं की...

Punjab Budget 2023: बजट पेश करने को Mann सरकार तैयार, महिलाओं की नजर 1000 रुपये पर तो सरकारी कर्मियों की OPS पर

Date:

Related stories

Punjab Budget 2023: पंजाब के बजट पर इस बार वहां की महिलाओं और कर्मचारियों की विशेष नजर होने वाली है। जहां मान सरकार के विधानसभा चुनावों के दौरान किए हुए वादे अभी भी अधूरे हैं। जहां आप ने महिलाओं ने को सत्ता में आने पर 1-1 हजार रु.देने के वादा किया था, वहीं राज्य कर्मचारियों को OPS देने की घोषणाएं की थी। आपको बता दें अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी राज्य बजट पेश होने को है और पंजाब सरकार भी आने वाले  लोकसभा चुनावों को देखते हुए राज्य की जनता के लिए यूं तो भगवंत मान सरकार जनता के हित में लगातार अपनी विकास योजना 2023 के तहत सभी वर्गों के हितों के लिए फैसले ले रही है। किन्तु फिर भी विधानसभा चुनावों में कुछ किए हुए वादों के पूरा होने के लिए  जनता की नजर सरकार के सालाना बजट पर लगी रहती है।

ये भी पढ़ेः CM Mann की पत्नी का सिक्योरिटी कवर बढ़ाया गया, अब 15 नहीं पूरे 40 जवान होंगे तैनात डॉ. गुरप्रीत की सुरक्षा में

दे सकती है 1-1 हजार

आप को बता दें कि पंजाब के विधानसभा चुनावों की रैलियों में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल तथा सीएम मान ने सत्ता में आने पर महिलाओं के बैंक खातों में 1-1 हजार रु. जमा करने की थी। जो कि मान सरकार ने पिछले राज्य बजट 2022-23 में पूरी नहीं की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक सरकार बजट 2023 को पेश करते समय इसकी घोषणा कर सकती है। अब यह वादा वह बजट सत्र के दौरान पूरा करेगी या फिर सरकार अलग से घोषणा करेगी यह फिलहाल तय नहीं है।

OPS पर भी बंधी उम्मीद

सरकारी कर्मचारियों की इस समय यदि देश में कोई सबसे बड़ी मांग है तो वो है OPS स्कीम का लागू हो जाना और मान सरकार द्वारा इस योजना के संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर देने से कर्मचारियों में एक उम्मीद की किरण जगी थी। तब से अभी तक तो किसी को भी इसका लाभ नहीं मिला है। जबकि इसके लागू होने से हर वर्ग के कर्मचारियों OPS तथा एनपीएस स्कीम का फायदा होगा।  

ये भी पढ़ेः लेखिका तस्लीमा नसरीन का इस्लामिक कट्टरपंथियों पर तंज, बोली- ‘ अल्लाह की दी सजा है! Turkey Earthquake’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories