बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab Government: 'सरकार तुहाडे द्वार' को लेकर CM Mann ने दी बड़ी...

Punjab Government: ‘सरकार तुहाडे द्वार’ को लेकर CM Mann ने दी बड़ी जानकारी, इस शहर में लगेगा शासन का दरबार

Date:

Related stories

Punjab Government: पंजाब सरकार की राज्य की जनता से जु़ड़ने के लिए तरह तरह के नए तरीके अपनाती रहती है। इसी तरह सीएम भगवंत मान ने एक और अनोखी पहल की शुरूआत पिछले महीने 17 मई को राज्य के जालंधर शहर से की थी। सरकार के वादे के मुताबिक ‘सरकार तुहाडे द्वार’ इस पहल का असल मकसद है कि राज्य सरकार की शासकीय कार्यवाहियों को राजधानी से बाहर निकाल क्रमबार तरीके आम जनता के बीच करना। जिसके तहत सरकार के द्वारा शासकीय फैसलों के लिए की जाने वाली कैबिनेट की बैठकों को अलग-अलग शहरों मेंआयोजित कर स्थानीय समस्याओं को वहीं आकर हल करना। इसी कड़ी में सीएम मान ने ट्वीट कर अगली कैबिनेट की बैठक को मानसा में आयोजित किए जाने की जानकारी दी है। जो 10 जून 2023 को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

17 मई को जालंधर में हुई थी पहली कैबिनेट मीटिंग

बता दें वादे के मुताबिक मान सरकार ने पहली कैबिनेट मीटिंग को पिछले महीने की 17 मई को जालंधर के सर्किट हाउस में किया था। जहां सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने राजधानी से बाहर निकलकर पहली बार किसी अन्य शहर में शासकीय फैसले किए थे। इसी कड़ी में अगली मीटिंग मानसा में किए जाने की जानकारी सीएम मान ने ट्वीट कर दी हैं।

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

पिछली बैठक में किए थे ये अहम फैसले

बता दें जालंधर में ‘सरकार तुहाडे द्वार’ के तहत हुई पहली कैबिनेट बैठक में मान सरकार ने कई अहम फैसले किए थे। जिसमें आबकारी विभाग में 18 नए पदों को सृजित करने को मंजूरी, पटियाला के सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज, आयुर्वेदिक अस्पताल तथा आयुर्वेदिक फॉर्मेसी को होशियारपुर की गुरु रविदास आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी में मर्ज कर दिया था। इसी मीटिंग में माल पटवारी की ट्रेनिंग में लगने वाले 1.5 साल के समय को घटाकर 1 साल करने के फैसले को मंजूरी दी गई। साथ ही इस एक साल को प्रोबेशन पीरियड में काउंट किये जाने की भी मंजूरी दी थी।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories