गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंR Praggnanandhaa के जीत का सिलसिला जारी; नॉर्वे चेस में वर्ल्ड चैम्पियन...

R Praggnanandhaa के जीत का सिलसिला जारी; नॉर्वे चेस में वर्ल्ड चैम्पियन Ding Liren को दी मात; यहां देखें

Date:

Related stories

R Praggnanandhaa: भारतीय चेस ग्रैंड मास्टर R Praggnanandhaa ने हाल हीं में वर्ल्ड के नंबर 1 मैग्नस कार्लसन और नंबर 2 फैबुआनो कैरुआना को हराने के बाद अब सोमवार को वर्ल्ड चैम्पियन Ding Liren को भी नॉर्वे चेस टूर्नामेंट में हरा दिया। इसके साथ हीं उन्होंने टूर्नामेंट में अपने आर्मेगेडेन गेम में जीत का सिलसिला जारी रखा है और सबसे आगे रहकर अपनी स्थिति को और मौजूद कर लिया है।

हाई प्रोफाइल मैच किया अपने नाम

R Praggnanandhaa और Ding Liren के बीच क्लासिकल मैच ड्रॉ हो गया था लेकिन, इसके बाद आर्मेगेडेन गेम में प्राग्ग ने डिंग को हरा दिया। आपको बता दें, इस प्रोफाइल मैच के बाद प्राग्ग को कई बड़े-बड़े महारथियों से प्रसंशा मिली थी। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 18-वर्षीय ग्रैंड मास्टर की इस शानदार जीत पर सराहना की थी।

इससे पहले Alireza Firouzja से मिली थी हार

सातवें राउंड के बाद Norway Chess टूर्नामेंट की स्थिति
सातवें राउंड के बाद Norway Chess टूर्नामेंट की स्थिति

आपको बता दें, सातवें राउंड में Ding Liren से जीत के पहले Praggnanandhaa को छठे राउंड में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने Firouzja के साथ क्लासिकल मैच में ड्रॉ करा दिया था, लेकिन आर्मेगेडेन गेम में हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल प्राग्ग नॉर्वे चेस के प्वाइंट्स टेबल में 11 अंकों के साथ मैगनस कार्लसन और हिकारु नाकामूरा के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

एक बार फिर आठवें राउंड का मुकाबला R Praggnanandhaa और Magnus Carlsen के बीच खेला जाएगा। आज का चेस गेम जीतकर प्राग्ग पहले पोजीशन पर जाने का प्रयाश कर सकतें हैं। आपको बता दें, इस चेस टूर्नामेंट में कुल 6 ग्रैंड मास्टर्स ने हिस्सा लिया है, जिसमें GM Magnus Carlsen, GM Fabiano Caruana, GM Hikaru Nakamura, GM Ding Liren, GM Alireza Firouzja और GM Praggnanandhaa Rameshbabu का नाम शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories