सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: राहुल गांधी तड़के पहुंचे वीरेंद्र अखाड़ा, पहलवानों से की मुलाकात;...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी तड़के पहुंचे वीरेंद्र अखाड़ा, पहलवानों से की मुलाकात; जानिए क्या हुई बातचीत

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी बुधवार को तड़के हरियाणा के झज्जर जिलें के एक अखाड़े में पहुंचे। हालांकि राहुल गांधी के आने की किसी को खबर नही थी। आपको बता दें कि राहुल गांधी अचानक बजरंग पुनिया के साथ अखाड़े में पहुंचे थे। राहुल गांधी छारा गांव में पहुंचे थे। वहां उन्होंने सभी पहलवानों से मुलाकात की गौरतलब है कि दीपक पुनिया इसी गांव से ताल्लुक रखते है। दीपक पुनिया भी मौजूद थे। बार्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में दीपक पुनिया ने स्वर्ण पदक जीता था। खबरों के अनुसार राहुल गांधी पहलवानों से मुलाकात करने वीरेंन्द्र अखाड़ा पहुंचे थे। बजरंग पुनिया और दीपक पुनिया ने इसी वीरेंन्द्र अखाड़े से अपनी कुश्ती की शुरूआत की थी।

भारतीय कुश्ती संघ जारी विवाद को लेकर हुई चर्चा

माना जा रहा है कि भारतीय कुश्ती संघ जारी विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पहलवानों से मुलाकात की। आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष चुने जाने पर पहलवानों ने इसका विरोध किया था। हालांकि खेल मंत्रालय ने पदाधिकारियों को तीन दिन बाद ही डब्लूएफआई(WFI) से निलंबित कर दिया था। साथ ही खेल मंत्रालय ने पूरी फेडरेशन निलंबित कर दिया था। मंत्रालय ने कड़े शब्दों में लिखे अपने पत्र में कहा था कि नए पदाधिकारी अभी भी पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के अधीन महासंघ के प्रभारी लोगों के प्रभाव में है।

राहुल गांधी ने सीखे कुश्ती के दांव पेंच

 खबरों के मुताबिक बजरंग पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी ने छारा में अखाड़े का दौरा कर पहलवानों की दिनचर्या देखी और उनके साथ कुश्ती भी लड़ी। उन्होंने आगे कहा कि वह यह देखने आए थे कि पहलवानों की दैनिक दिनचर्या कैसी होती है। उन्होंने साथ में कुश्ती लड़ी और व्यायाम किया जिसके बाद अखाडे़ में अपनी यात्रा का विडियों भी बनाया। राहुल गांधी ने कुश्ती का दांव पेंच भी सीखे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories