गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंSiddaramaiah सरकार नहीं लगाएगी Bajrang Dal पर रोक ! जानें क्या है...

Siddaramaiah सरकार नहीं लगाएगी Bajrang Dal पर रोक ! जानें क्या है इसके पीछे की असल वजह

Date:

Related stories

Bajrang Dal Ban: कर्नाटक कांग्रेस सरकार फिलहाल सत्ता संभालने के बाद बजरंग दल पर चुनावी वादे के मुताबिक बैन लगाने के मूड में नहीं है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि सिद्दरामैया सरकार यदि आने वाले दिनों में शांति व्यवस्था के खिलाफ कोई संगठन गतिविधियों को अंजाम देता है तो कार्रवाई करेगी।

घोषणा पत्र में शामिल करने से बना था चुनावी मुद्दा

बता दें कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में बजरंग दल को प्रतिबंधित करने का वादा कर शामिल किया था। इसके बाद ही चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने कर्नाटक के चुनाव में बजरंग को बजरंबली से जोड़कर कांग्रेस पर पलटवार किए थे। जिसके बाद दोनों प्रमुख दलों के बीच जुबानी हमले सहित जमकर बवाल मच गया था। कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा था कि ” हमारा मानना है कि कानून और संविधान पवित्र है। ऐसे में कोई शख्स, बजरंग दल या पीएफआई जैसे संगठन नफरत और शत्रुता फैलाते हैं तो हम कार्रवाई करेंगे। ये संगठन बहुसंख्यकों के बीच के हों। कोई भी संविधान का उल्लंघन करेगा तो हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत बैन लगाएंगे।”

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

कांग्रेस ने पाया प्रचंड बहुमत

बजरंग दल और बजरंगबली के मुद्दे के बीच ही कर्नाटक में कांग्रेस ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में धूल चटा दी। उसने 224 सीटों में अकेले पूर्ण बहुमत से कहीं ज्यादा 135 सीटों पर कब्जा कर लिया। वहीं दूसरी ओर भाजपा को यह मुद्दा बैकफायर कर गया और मात्र 66 सीटों पर सिमट कर बोरिया बिस्तर बंध गया। इसके साथ ही सत्ता गठन होने के बाद अब सबकी निगाहें सीएम सिद्दरामैया की ओर उनके वादा पूरा करने के लिए लग गई हैं।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories