रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंStartup Mahakumbh 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप महाकुंभ में उद्यमियों को...

Startup Mahakumbh 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप महाकुंभ में उद्यमियों को किया संबोधित, कहा “देश विकसित भारत 2047 के रोडमैप पर.., जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Startup Mahakumbh 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 20 मार्च को स्टार्टअप महाकुंभ में एंटरप्रेन्योर और स्टेकहोल्डर को संबोधित किया। आपको बता दें कि 18 मार्च से स्टार्ट महाकुंभ की शुरूआत हो चुकी है।आज यानि 20 मार्च को स्टार्ट महाकुंभ समापन होगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी आज भारत मंडपम में पहुंचे जहां उन्होंने वहां मौजूद युवा उद्यमियों से मुलाकात की। इस जानकारी पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेफार्म एक्स पर जानकारी दी थी। इस स्टार्टअप महाकुंभ में 1000 से अधिक एंटरप्रेन्योर पहुंचे है।

पीएम मोदी ने एक्स पर दी थी जानकारी

बता दें कि एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि कल सुबह 10:30 बजे, मैं स्टार्टअप महाकुंभ में बोलूंगा, एक मंच जो स्टार्टअप, इनोवेटर्स और उभरते उद्यमियों की दुनिया से हितधारकों को एक साथ लाता है। स्टार्टअप की दुनिया में भारत की प्रगति पिछले कुछ वर्षों में अभूतपूर्व रही है।

जानिए Startup Mahakumbh 2024 के बारे में

स्टार्टअप महाकुंभ 2024 18 मार्च को नई दिल्ली के भारत मंडपम में शुरू हुआ। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के अनुसार, ‘भारत इनोवेट्स’ की शानदार थीम के साथ, इस आयोजन का उद्देश्य नवाचार, नेटवर्किंग और विकास के अवसरों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करना है। विभिन्न क्षेत्र।

21वीं सदी स्टार्टअप्स की सदी

भारत मंडपम में ‘स्टार्टअप महाकुंभ’ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “स्टार्टअप महाकुंभ भारत की नवोन्वेषी प्रतिभा, ‘कर सकते हैं’ की भावना और प्रभाव डालने की दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रतीक है। 21वीं सदी स्टार्टअप्स की सदी है और स्टार्टअप इसे भारत की सदी बनाएंगे। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने ‘जय विज्ञान’ को ‘जय जवान’ और ‘जय किसान’ के साथ जोड़ा और इस वर्ष पीएम मोदी ने ‘जय अनुसंधान’ को जोड़कर इनोवेशन की भूमिका को केंद्र का दर्जा दिया है।”

Startup Mahakumbh 2024 में पीएम मोदी ने दिया संबोधन

भारत मंडपम के ‘स्टार्टअप महाकुंभ’ में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि , “आज जब देश विकसित भारत 2047 के रोडमैप पर काम कर रहा है, तो मुझे लगता है कि इस स्टार्टअप महाकुंभ का बहुत महत्व है। पिछले दशक में, हमने देखा कि कैसे भारत ने आईटी और सॉफ्टवेयर सेक्टर में अपनी पहचान बनाई है। अब, हम भारत में इनोवेशन और स्टार्ट-अप संस्कृति का चलन देख रहे हैं। हम इसे लगातार बढ़ते हुए देख रहे हैं और यही कारण है कि यह आप सभी दोस्तों के लिए बहुत मायने रखता है। इस महाकुंभ में होगी स्टार्टअप की दुनिया।”

Latest stories