शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंSupreme Court Verdict on Shiv Sena: संजय राउत बोले- ' सरकार तो...

Supreme Court Verdict on Shiv Sena: संजय राउत बोले- ‘ सरकार तो आएगी जाएगी, हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं’

Date:

Related stories

Supreme Court Verdict: 5 जजों की संविधान पीठ ने सुनाया बड़ा फैसला, सुप्रीम कोर्ट को शादी रद्द करने का अधिकार

सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने आज यानी सोमवार को एक अहम फैसला सुनाया है। संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि शीर्ष अदालत के पासा किसी शादी को सीधे रद्द करने का अधिकार है।

Maharashtra Politics: संजय राउत ने दिया ऐसा बयान की महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर CM पद को लेकर हलचल शुरू!

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है कि महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। उनका ये बयान CM पद को लेकर है।

Supreme Court Verdict on Shiv Sena: महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज 11 मई को सुप्रीम कोर्ट की तरफ एक बड़ा फैसला सुना दिया गया। शिवसेना बनाम शिवसेना विवाद में आज सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार बनी रहेगी। वहीं दूसरी ओर 16 बागी शिवसेना के विधायकों पर महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर ही फैसला लेंगे। इस सारी सुनवाई के बाद कोर्ट का मानना था कि राज्यपाल की भूमिका संदिग्ध थी। शिंदे गुट की ओर से प्रस्तावित स्पीकर गोगावले को चीफ व्हिप नियुक्त करना गैरकानूनी था। कोर्ट की टिप्पणी थी कि स्पीकर को सिर्फ राजनीतिक दल की ओर से नियुक्त व्हिप को ही मान्यता देनी चाहिए थी।

कोर्ट के फैसले पर संजय राउत की प्रतिक्रिया

कोर्ट का फैसला आने के बाद कई राजनीतिक दलों के नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं। जिसमें शिवसेना उद्धव गुट के चर्चित नेता संजय राउत ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार तो आएगी जाएगी, हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन मैं महाराष्ट्र की जनता से कहना चाहुंगा कि देखो कोर्ट ने भी राज्यपाल की भूमिका को भी कटघरे में खड़ा किया है। शिंदे गुट का व्हिप अवैध था और हमारा व्हिप कानूनी था। व्हिप के आधार पर तो शिंदे गुट की सदस्यता निरस्त हो जाएगी।

इसे भी पढ़ेःPakistan Crises: गृहयुद्ध की ओर पाकिस्तान, PM Shahbaz के आवास पर हुआ हमला

शिंदे गुट ने भी किया पलटवार

वहीं दूसरी ओर कोर्ट के फैसले के बाद शिंदे गुट के शिवसेना ने तगड़ा पलटवार किया। शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने कहा कि संजय राउत पागल हो गए हैं और पागल आदमी पर टप्पणी करना कतई उचित नहीं है। हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। पागल आदमी जैसे बोले उसे बोलने दो। व्हिप नियुक्त करने का फैसला होता है हमारी पार्टी ले सकती है। इस संबंध में सीएम शिंदे को चुनाव आयोग ने सभी अधिकार दिए हैं। इसके बाद जो भी फैसला होगा स्पीकर करेंगे।

इसे भी पढ़ेःViolence in Pakistan: रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर पर Imran Khan समर्थकों ने बोला धावा, पाक में बेकाबू हुए हालात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories