Flying Object in Canada: अमेरिका के बाद में अब कनाडा (Canada) के आसमान में भी एक रहस्यमयी अज्ञात फ्लाइंग ऑव्जेक्ट (Flying Object) दिखने के बाद कनाडा में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मिलते ही कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो (Justin Trudeau) ने तुरंत अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से फोन पर इस बारे में बात की। इसके बाद जस्टिन टूडो (Justin Trudeau) के आदेश पर अमेरिका और कनाडा के लड़ाकू विमानों ने एक साथ मिलकर कनाडा (Canada) के हवाई क्षेत्र के ऊपर उस अज्ञात फ्लाइंग ऑव्जेक्ट (Flying Object) को मार गिराया।

कनाडा ने भी टूडो के आदेश पर मार गिराया

अमेरिका के बाद जब कनाडा के आसमान में भी अज्ञात फ्लाइंग ऑव्जेक्ट दिखा तो हड़कंप मच गया। इससे कनाडाई एयर स्पेस पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो (Justin Trudeau) ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि शनिवार 11 फरवरी 2023 को उनके आदेश पर कनाडा के हवाई क्षेत्र में अमेरिकी फाइटर जेट ने इस संदिग्ध फ्लाइंग ऑव्जेक्ट को मार गिराया। पीएम टूडो ने एक ट्वीट कर कहा कि “मैने कनाडा (Canada) के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाली एक अज्ञात वस्तु को गिराने का आदेश दिया। @NORADCommand युकोन के ऊपर वस्तु को मार गिराया। कनाडा और अमेरिका के विमानों को उतारा गया, और एक अमेरिकी एफ-22 ने वस्तु पर सफलतापूर्वक गोलीबारी की।”  

ये भी पढ़ेंः Turkiye Earthquake: तुर्की भूकंप में एक भारतीय की हुई मौत, भारतीय दूतावास ने की पुष्टि

अमेरिका भी गिरा चुका है मारकर

आपको बता दें पिछले एक हफ्ते में दो अज्ञात फ्लाइंग ऑव्जेक्ट दिखने और राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe Biden) के आदेश पर उन्हें मार गिराने की घटनाएं हो चुकी हैं। इस महीने की 4 फरवरी 2023 को सबसे पहले अमेरिका में भी एक चीनी जासूसी गुब्बारे को मार के गिराना पड़ा था। जिसे अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना तट के ऊपर एक मिसाइल छोड़कर मार गिराया था। करीब 200 फुट लंबे गुब्बारे के बरामद मलबे के अंदर लगे इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों की सुरक्षा अधिकारी जांच कर निष्कर्ष निकालने में जुटे हैं। इसके बाद चीन के जासूसी बैलून से अमेरिका अभी ठीक से उबर भी नहीं पाया था कि शुक्रवार 9 फरवरी 2023 को लगभग 40 हजार फीट की ऊंचाई एक और हवा में तैरती अज्ञात फ्लाइंग ऑव्जेक्ट ने उसकी नींद उड़ा दी है। लेकिन इस बार अमेरिका ने कोई रिस्क नहीं लिया और राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe Biden) के आदेश पर अलास्का के पूर्वोत्तर हिस्से में कनाडा के पास एक अमेरिकी जेट ने मार गिराया।

ये भी पढ़ेंः Biden के आदेश पर USA ने मार गिराया अलास्का के आकाश में उड़ रहा रहस्यमयी ऑब्जेक्ट, जानें क्या है पूरा मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Share.