गुरूवार, जून 20, 2024
होमख़ास खबरेंT20 WC 2024 NAM vs OMA: क्या नामिबिया पिछली बार की तरह...

T20 WC 2024 NAM vs OMA: क्या नामिबिया पिछली बार की तरह इस बार कर पाएगी उलटफेर? जानें पिच रिपोर्ट से लेकर संभावित 11 तक

Date:

Related stories

T20 WC 2024 NAM vs OMA: नामिबिया औऱ ओमान दो ऐसी टीमें हैं, जो पिछले तीन साल से वर्ल्डकप में हिस्सा ले रहीं हैं। नामिबिया ने जहाँ 2021 और 2022 में वर्ल्डकप खेली, वहीं ओमान 2021 और 2016 का वर्ल्डकप खेल चुकी है। पिछले वर्ल्ड कप में तो नामिबिया ने 2014 की चैम्पियन श्रीलंका को बड़ा उलटफेर करते हुए हरा कर इतिहास बदल दिया था। इसलिए ऐसा माना जै रहा है कि दोनों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कब और कहाँ है मुकाबला?

T20 WC 2024 NAM vs OMA: T20 World Cup 2024 के तीसरे मुकाबले में नामिबिया और ओमान का आमना-सामना होगा। यह मैच 3 जून, सोमवार को सुबह 6 बजे से केंसिग्टन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा। इसे आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर देख सकतें हैं।

यह अहम मुकाबला दोनों हीं टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि जो भी टीम यह मैच जीतेगी उसे प्वाइंट्स टेबल में फायदा मिलेगा। इसके बाद ग्रुप स्टेज में शामिल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसी एक को हरा कर सुपर-8 में जाने का मौका मिल सकेगा।

T20 WC 2024 NAM vs OMA: पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के केंसिग्टन की पिच क्रिकेट वेन्यू में काफी फेमस है और यहाँ पहले भी कई मुकाबलेे खेले गए हैं। यहाँ की पिच खाफी बाउंस देती है और बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है। नामिबिया और ओमान के बीच मैच लोकल समय के हिसाब से 7.30 बजे है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला लेकर ओंस का फायदा उठाने के बारे में सोंच सकती है। दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 4 मैचों में नामिबिया ने तो 2 में ओमान ने बाजी मारी है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

Namibia: निकोलस डेविन, जीन-पियरे कोट्ज़, माइकल वैन लिंगेन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जे जे स्मिट, जान फ्राइलिन्क, ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो।

Oman: कश्यप प्रजापति, नसीम खुशी (विकेटकीपर), आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, प्रतीक अठावले (विकेटकीपर), अयान खान, खालिद कैल, शकील अहमद, रफीउल्लाह, फैयाज बट, बिलाल खान।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories