मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंT20 World Cup 2024 WI vs PNG: कौन जीतेगा आज का दूसरा...

T20 World Cup 2024 WI vs PNG: कौन जीतेगा आज का दूसरा मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर संभावित प्लेइंग 11 तक

Date:

Related stories

T20 World Cup 2024 WI vs PNG: आज दुनिया के फेमस खेलों में से एक टी20 क्रिकेट वर्ल्डकप का आगाज़ हो चुका है। इस प्रतिष्ठित विश्वकप में दुनिया भर से 20 दोशों की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। T20 World Cup 2024 का दूसरा मुकाबला मेजबान टिम वेस्टइंडिज और पापुआ न्यू गिनी के साथ आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच आप 2 जून, रविवार को रात 8 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर देख सकतें हैं।

इस जबरदस्त मुकाबले में जहाँ एक तरफ दो बार की चैंपियन वेस्ट इंडिज है, तो वहीं दूसरी ओर दूसरी बार हिस्सा लेने वाली पापुआ न्यू गिनी। मैच में वेस्टइंडिज आज अपने जीत से इस टूर्नामेंट का आगाज़ करना चाहेगा, वहीं PNG की टीम इस फॉर्मेट में अपने पहली जीत की उम्मीद के साथ उतरेगी। पिछले साल मुकाबले में टीम को 3 मैचों में हार का सामना करके बाहर हो जाना पड़ा था।

दोनों टीमों की बैटिंग एक दूसरे के विपरित

T20 World Cup 2024 WI vs PNG: दोनों टीमों की बैटिंग एक-दूसरे से काफी अलग दिखाई देती है क्योंकि जहाँ एक तरफ वेस्ट इंडिज की टीम में एक से बढकर एक धाकड़ खिलाड़ी हैं। जो पावर हिटिंग में मास्टर हैं और ऑस्ट्रेलिया को प्रैक्टिस मैच में 257 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट दे दिया, तो वहीं पापुआ की टीम प्रैक्टिस मैच के दौरान 140 के स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाई। इसलिए, PNG के लिए यह एक निगेटीव प्वाइंट हो सकता है।

T20 World Cup 2024 WI vs PNG: पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच थोड़ी-सी स्लो है औऱ यहां गेंदबजों को मदद मिल सकती है। दिन में गुयाना का मौसम गर्म रहता है, लेकिन धीरे-धीरे यहाँ ओस पड़ने लगेगी। इसलिए, टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना पसंद करेगी, ताकि बैटिंग को स्कोर पर रोका जा सके। हालांकि दोंनों टीमों ने T20I का आज पहला मुकाबला खेला जाएगा।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

West Indies: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, जॉन चार्ल्स, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज़, शिम्रोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ओबेड मैककॉय, अल्ज़ारी जोसेफ, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती।

Papua New Guinea: लेगा सियाका, असद वाला (कप्तान), टोनी उरा, सेसे बाउ, किप्लिन डोरिगा, चार्ल्स अमिनी, काबु मोरिया, एली नियो, सेमा कामाऊ, चाड सोपर, जॉन कारिको।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories