शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंT20 World Cup 2024 के पहले Virat Kohli को मिला ICC ODI...

T20 World Cup 2024 के पहले Virat Kohli को मिला ICC ODI Cricketer Of The Year अवॉर्ड, जानें

Date:

Related stories

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

T20 World Cup Victory Parade: विराट-विराट की गूंज के बीच मुंबई में शुरू हुआ विक्ट्री परेड, यहां देखें शानदार वीडियो

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई का मरीन ड्राइव (Marine Drive) आज खूब सुर्खियों में है। बता दें कि टी-20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद आज भारतीय टीम आज जश्न के एवज में मरीन ड्राइव से विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाल रही है।

Virat Kohli: भारतीय बल्लेबाज Virat kohli दशक के सबसे बड़े बल्लेबाजों में सेे एक हैं और इसका उदाहरण उन्होंने इस बार IPL 2024 के मैचों में दिखा दिया। इसी के मद्देनज़र ICC ने T20 World Cup 2024 से पहले उनको ODI Cricketer Of The Year 2023 का अवॉर्ड देने के लिए चुना।

कोहली ने पिछले साल ODI में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्होंने इस दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा और ODI में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले कोहली को ICC की तरफ से कई अवॉर्ड दिए जा चुके हैं।

Virat Kohli को तीसरी बार मिला यह अवॉर्ड

आपको बता दें, Virat Kohli को यह अवॉर्ड यूँ हीं नहीं मिला है, बल्कि इसके लिए ICC ने उनके साथ Shubman Gill, Mohammad Shami औऱ न्यूजीलैंड के Daryl Mitchell को भी नॉमिनेट किया था। इसका बाद इसके लिए क्रिकेट फैंस से वोटिंग कराई गई और फिर ICC एक्सपर्ट्स के एडवाअस के बाद यह फैसला लिया गया। कोहली ने क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह अवॉर्ड तीसरी बार प्राप्त किए।

T20 World Cup 2024 में कर सकतें हैं धमाकेदार प्रदर्शन

अपने सोशल मीडिया पर ICC ने स्टार बल्लेबाज का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कोहली ICC के ट्रॉफी को हाथ में लेकर पोज देते हुए नज़र आ रहे हैं। पिछले साल कोहली ने 24 पारियों में 72.47 के शानदार एवरेज से 1377 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने 6 शतक और 8 अर्धशतक भी जड़े थे। इसके बाद कोहली अब T20 World Cup 2024 में अपनी धमाकेदार पारी से सबको चौंकाने की उम्मीद रखेंगे। वह इस टूर्नामेंट में अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कोहली को पहले भी मिले हैं ICC के यह अवॉर्ड

आपको बता दें, इससे पहले ICC ने इन अवॉर्ड्स से भी नवाजा है:

  • Cricketer of the decade
  • ODI Cricketer of the decade
  • Cricketer of the year 2017
  • Cricketer of the year 2018
  • ODI Cricketer 2012
  • ODI Cricketer 2017
  • ODI Cricketer 2018
  • Test Cricketer 2018
  • Cricketer of the month Oct 2022
  • ODI Cricketer 2023

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories