बुधवार, जून 12, 2024
होमख़ास खबरेंT20 World Cup 2024: Times Square, New York में दिख रहा क्रिकेट...

T20 World Cup 2024: Times Square, New York में दिख रहा क्रिकेट का बुखार; 2 जून से शुरु होगा ऐतिहासिक मुकाबला

Date:

Related stories

क्या Hardik Pandya T20 World Cup 2024 के लिए हैं तैयार या फ्लॉप शो रहेगा जारी?

Hardik Pandya: भारतीय उप-कप्तान Hardik Pandya इन दिनों काफी...

T20 World Cup 2024: ICC Men’s T20 World Cup 2024 की शुरुआत 2 जून से USA और West Indies के सरजमीं पर होगी। इससे पहले USA जहाँ बेसबॉल, फुटबॉल और बास्केट बॉल जैसे खेल देखने को मिलते हैं, वहाँ अब क्रिकेट का बुखार देखेने को मिल रहा है। न्यूयॉर्क की सड़कों पर हर जगह जहां 3D एलईडी स्क्रिन्स लगे हैं, वहाँ पर अब T20 World Cup 2024 के वीडियोज और प्रचार देखने को मिल रहें है।

यहाँ Times Square, New York की कई बिल्डिंग्स पर वर्ल्डकप का बोलबाला देखने को मिल रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि USA के लोग भी इस सबसे ज्यादा फैले खेलों में से एक क्रिकेट का विश्वकप देखने के लिए काफी एक्साइटेड और तैयार हैं।

पूरे जून चलेगा T20 World Cup 2024

आपको बता दें, 2 जून से शुरु होने वाला T20 World Cup 2024 इस पूरे महिने चलेगा और 29 जून को खत्म होगा। इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत होस्ट टीम USA और कनाडा के मैच के साथ होगा और दिन का दूसरा मैच वेस्ट इंडिज और पापुआ न्यू गिनी के मैच के बीच खेला जाएगा। भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के साथ होगा और इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान के बीच की सबसे बड़ी राइवलरी देखने को मिलेगी।

न्यू यॉर्क पहुँच चुकी है भारतीय टीम

USA और West Indies में होने वाले इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेट के लिए भारतीय टीम का पहला बैच न्यू यॉर्क पहुँच चुका है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ कुलदीप यादव, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, शिवम दूबे और रवीन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इसके बाद टीम की दूसरी बैच भी आज रवाना हो चुकी है, इसमें रिंकू सिंह, आवेश खान, य़शस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल के नाम हैं।

विराट कोहली और संजू सैमसन ने देरी से टीम का कैम्प ज्वाइन करने BCCI से अनुरोध किया था, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। ये खिलाड़ी 30 मई को भारत से USA के लिए प्रस्थान करेंगे। उप-कप्तान हार्दिक पंड्या फिलहाल इंग्लैण्ड में हैं और उनके वहीं-से डायरेक्ट पहुँचने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories