रविवार, जून 23, 2024
होमViral खबरT20 World Cup 2024: पाकिस्तान से वेस्ट इंडिज़ को मिली आतंकवादी हमले...

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान से वेस्ट इंडिज़ को मिली आतंकवादी हमले की चेतावनी; चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर ICC की बढी चिंता

Date:

Related stories

Gautam Gambhir हेड कोच के लिए BCCI के अकेले उम्मीदवार? आज हो सकता है इंटरव्यू

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर के भारतीय...

T20 World Cup 2024 का आगाज़ 2 जून से वेस्ट इंडिज़ और अमेरिका में होना तय हुआ है। लेकिन, इससे पहले वर्ल्डकप को-होस्ट वेस्ट इंडिज को उत्तरी पाकिस्तान से आतंकवादी हमले की धमकी मिली है। हालांकि ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल) और CWI (वेस्ट इंडिज क्रिकेट काउंसिल) ने धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

US को लेकर नहीं है हमले की चिंता

T20 WORLD CUP 2024
T20 WORLD CUP 2024

आपको बता दें, कैरेबियन देशों और US में होने वाला T20 World Cup 2024 2 जून से शुरू होगा और 29 जून तक चलेगा। जिसमें इस दौरान वेस्टइंडीज एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस और त्रिनिदाद और टोबैगो में विश्व कप मैचों की मेजबानी करेगा। वहीं, अमेरिका के मैच फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास में खेले जाएंगे। हालांकि US में होने वाले मैचों के लिए कोई चिंता की खबर नहीं है।

आपको बता दें, यह गीदड़ भभकी भरी हमले की धमकी IS Khorasan नामक आतंकी संगठन की तरफ से दिया गया है। Daily Express के अनुसार त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोवले ने कहा है, सुरक्षा सेवाओं के पास किसी भा हमले से निपटने की तकनिक है, इससे घबराने की ज़रूरत नहीं।

चैम्पियंस ट्रॉफी हो सकती है ICC की चिंता

इस धमकी भरे संदेश के बाद ICC की चिंता बढ गई है। क्योंकि 2025 में होने वाला चैम्पियंस ट्रॉफी इस बार पाकिस्तान होस्ट करने वाला है। ऐसे में भारत के खिलाड़ियो के साथ-साथ और भी खिलाड़ियों की सुरक्षा-इंतजाम करना ICC के लिए एक कड़ी चुनौती साबित हो सकती है। आपको बता दें, इससे पहले भारत के क्रिकेट बोर्ड BCCI ने पाकिस्तानी वेन्यू को लेकर काफी चिंता व्यक्त कर चुकी है।

लेकिन, इसके लिए पाकिस्तानी बोर्ड (PCB) की ओर कहा गया कि भारत के सभी मैच लाहौर में कराए जाएंगे, जहां सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है। इसके अलावा ICC ने PCB को एक न्यूट्रल वेन्यू का भा प्रस्ताव दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories