रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंTamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण कई शहरों में स्कूल...

Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण कई शहरों में स्कूल कॉलेज बंद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

Tamil Nadu: तमिलनाडु के कई हिस्सों में मुख्य रूप से चेन्नई में रविवार को भारी बारिश हुई। जिसके कारण यात्रियों को गंभीर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। लगातार भारी बारिश के कारण नागापट्टिनम, किलवेलूर तालुक, विलुप्पुरम और कुड्डालोर सहित विभिन्न जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह कल्लाकुरिची, रानीपेट, वेल्लोर और तिरूवन्नमलाई में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। आपको बता दें कि बीते रविवार को सबसे ज्यादा बारिश नागापट्टीनम में दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग( आईएमडी) ने तमिलनाडु के कई जिलों में अगले 7 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं कहा गया कि तमिलनाडु के चेन्नई, चेंगलपट्टु, कांचीपुरम, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम और तिरुवरूर जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही तटीय तमिलनाडु और केरल में अगले 3-5 दिनों के दौरान गरज और बिजली के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। केरल और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है। गौरलब है कि इससे पहले भी तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा है गई थी।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को तमिलनाडु समेत रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तिरुवल्लू जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। तमिलनाडु में इस साल अभूतपूर्व बारिश हुई है। इससे पहले चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई और आस-पास के जिलों में भारी बारिश हुई थी। जिससे जन जीवन काफी प्रभावित हुआ था। हाल ही में तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश हुई थी। जिसके कारण राज्य को करोड़ो की सार्वजनिक और निजी संपत्ति का नुकसान हुआ था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

  

Latest stories