शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंTamil Nadu News: तमिलनाडु में बाढ़ से स्थिति गंभीर, भारतीय वायुसेना और...

Tamil Nadu News: तमिलनाडु में बाढ़ से स्थिति गंभीर, भारतीय वायुसेना और नौसेना ने संभाला मोर्चा

Date:

Related stories

Tamil Nadu News: तमिलनाडु में बाढ़ से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बीते 2 दिनों से दक्षिणी तमिलनाडु में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। वहीं सारे रास्ते जलमगन हो गए हैं। भारतीय वायु सेना और नौसेना ने राहत और बचाव कार्य तेज कर दिए है। गौरतलब है कि दक्षिणी तमिलनाडु के कई जिले जैसे कन्याकुमारी, तिरूनेलवली, थूथुकुडी , तूतीकोरिन और तेनकाशी जिलों में स्थिति बेहद खराब है। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार तमिलनाडु की हर संभव मदद मुहैया करा रही है।

भारतीय वायु सेना और नौसेना ने बचाव कार्य तेज कर दिया है

भारतीय वायुसेना ने फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पर भेज दिया है। भारी बारिश के कारण भारतीय नौसेना लोगों को भोजन और राहत सामग्री मुहैया करा रही हैं। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर राहत और बचाव अभियान तेजी से चला रहे है तकि बाकी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सके। आपको बता दें कि बाढ़ में अभी तक 10 लोगों की जान जा चुकी है।

दक्षिणी तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद

सरकार की तरफ से तिरूनेलवली और तेनकाशी में स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई हैं। वहीं थूथुकुडी में सामान्य अवकाश घोषित कर दिया गया है। हालांकि IMD ने बुधवार को तमिलनाडु के पुडुचेरी औऱ कराईकल में अगले छह दिनों तक हल्की बारिश की संभावना जताई है। IMD के अनुसार 21 से 26 दिसंबर तक तमिलनाडु के पुडुचेरी औऱ कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आपको बता दें कि गत मंगलवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। जिसमे उन्होंने कहा कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाएं। एम.के स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया और कहा कि मैने तत्काल राहत के लिए 7300 करोड़ और स्थायी राहत के लिए 12000 करोड़ रूपये मांगे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories