गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंUK Visa: अब ब्रिटेन में टूरिस्ट वीजा पर भी कर सकेंगे काम,...

UK Visa: अब ब्रिटेन में टूरिस्ट वीजा पर भी कर सकेंगे काम, जानें कब से लागू होगा नियम

Date:

Related stories

King Charles III Coronation: बकिंघम पैलेस के बाहर हुआ विस्फोट, पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए महल में लगाया लॉकडाउन

King Charles III Coronation: ब्रिटेन के राजशाही महल बकिंघम पैलेस के बाहर मंगलवार को एक नियंत्रित घमाका हुआ। इसके बाद लंदन पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

UK Visa: ब्रिटेन अपने वीजा के नियम बदलने जा रहा है। नए नियम 31 जनवरी 2024 से लागू होंगे। नए नियम के अनुसार अब टूरिस्ट वीजा पर गए लोग काम कर सकते है। अब ग्राहकों के साथ काम करने और यूके जाने पर काम करने की अनुमति दी जाएगी। इस कदम से देश में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलने की संभावना है। वहीं माना जा रहा है कि इससे लोगों को काफी फायदा होगा।

जानें टूरिस्ट वीजा के नियम

सरकार के आदेशानुसार, जब लोग टूरिस्ट वीजा पर घूमने जाएंगे तो उनके आने का मुख्य मकसद घूमना होना चाहिए, बिजनेस करना नहीं होगा।

वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों को ब्रिटेन में रिसर्च करने की परमिशन होगा, लेकिन वे यह नियम उन शिक्षाविदों के लिए नहीं होगा, जो 12 महीने के वीजा के लिए आवेदन करते हैं या देश में रहते हुए वीजा की अवधि बढ़वाते रहते हैं।

अगर कोई वकील घूमने के लिए ब्रिटेन आता है तो वह अतिरिक्त गतिविधियां भी कर सकता है, जैसे सलाह देना, विशेषज्ञ गवाह के रूप में कार्य करना, कानूनी कार्रवाई में भाग लेना और पढ़ाना आदि।

नए नियमों के अनुसार, परमिटेड पेड एंगेजमेंट (PPE) को स्टैंडर्ड विजिटर रूट में मिक्स दिया जाएगा, जिसका मतलब यह है कि पेड एंगेजमेंट करने वालों को अलग वीजा की जरूरत नहीं होगी, लेकिन उन्हें ब्रिटेन पहुंचने के 30 दिन के अंदर व्यापारिक गतिविधियां करने की योजना बनानी होगी।

कैसे करे सकते है अप्लाई

परमिटेड पेड एंगेजमेंट (PPE) विजिटर रूट को मानक विजिटर रूट में विलय कर दिया जाएगा। जिसका अर्थ है कि पेड एंगेजमेंट करने वालों को अलग वीजा की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन उन्हें आने के 30 दिनों के भीतर गतिविधि की योजना बनानी होगी। माना जा रहा है कि इस कदम से देश में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories