गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंJammu-Kashmir के मेडिकल कॉलेज में 'द केरल स्टोरी' फिल्म को लेकर छात्रों...

Jammu-Kashmir के मेडिकल कॉलेज में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को लेकर छात्रों के बीच मचा बवाल, 5 स्टूडेंट हुए घायल

Date:

Related stories

Jammu-Kashmir में फिर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी, हंदवाड़ा में IED बरामद

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। ये बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

Jammu-Kashmir: 5 मई को एक्ट्रेस अदा शर्मा की नई फिल्म “द केलर स्टोरी” सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर अलग-अलग राज्यों में बवाल का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब जम्मू और कश्मीर में भी इस फिल्म को लेकर तनाव देखने को मिला। दरअसल जम्मू और कश्मीर में मेडिकल छात्रों के 2 गुट इस फिल्म को लेकर आपस में भिड़ गए। इस घटना में 5 विद्यार्थी घायल भी हुए हैं। एमबीबीएस कर रहे एक विद्यार्थी में “द केलर स्टोरी” फिल्म देखने को लिखा था। जिसके बाद दोनों समुदाय के संबंध रखने वाले विद्यार्थियों के बीच घमासान झड़प हो गई। इस मामले में जीएमसी बक्शीनगर में मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला ?

सरकारी मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन के बाद जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने कहा जेएमसी हॉस्टल जम्मू के कुछ छात्रों और बाहरी लोगों के बीच हाथापाई की घटना सामने आई है। मामले का संज्ञान लिया गया और जांच जारी है‌। वहीं प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि, रविवार देर रात हाथापाई तब शुरू हुई जब एक छात्र ने फर्स्ट ईयर के छात्रों के एक अधिकारिक सोशल मीडिया ग्रुप में फिल्म का लिंक साझा किया जिस पर उसके एक सहपाठी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि ग्रुप केवल शैक्षणिक कार्यों के लिए है। इस तरह आपत्ति जताने वाले छात्रों के साथ हॉस्टल के अंदर कथित तौर पर मारपीट की गई।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इसी के साथ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर इस फिल्म को लेकर निशाना साधा। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, केंद्र सरकार हिंसा भड़काने वाली फिल्मों को उत्साहित कर रही है। इसी के साथ उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से अनुरोध किया कि, मामले में संज्ञान ले और दोषियों को सजा दिलाई। वहीं इस घटना के बाद एसएसपी ने भी मामले की जांच की बात की।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories