Home ख़ास खबरें Weather News: इन राज्यों में माइनस में लुढ़का पारा, IMD ने भारी...

Weather News: इन राज्यों में माइनस में लुढ़का पारा, IMD ने भारी बारिश के साथ बर्फबारी का जारी किया अलर्ट

0

Weather News: पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है। लुढ़कते तापमान के साथ शीतलहर और कोहरे का प्रचंड प्रकोप देखने को मिल रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ बुधवार रात को दस्तक दे चुका है। इसके साथ दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 20 जनवरी से 26 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर असर डालेगा।

ओले पड़ने की संभावना

इसी बीच राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो, दिल्ली समेत एनसीआर के लोगों को फिलहाल कड़कड़ाती ठंड से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है। 23 से 24 जनवरी के दौरान दिल्ली में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवाएं चलने के आसार है। इसी के साथ मध्यम बारिश और ओले पड़ने की संभावना भी जताई जा रही है।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi ने बांधे CM Bhagwant Mann के प्रशंसा के पुल, बोले -‘आप मुझे अच्छे लगते हैं’

हिमाचल प्रदेश में मौसम के खराब आसार

वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले 8 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग केंद्र शिमला के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिसका प्रभाव 20 जनवरी तक जिला चंबा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी और शिमला में बारिश की संभावना है। इन ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के साथ बारिश भी हो सकती है। इसी के चलते स्थानीय लोगों और पर्यटकों को कुछ निदेशकों के पालन करने की सलाह दी गई है। इस दौरान शिमला में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस है। वहीं सोलन माइनस 0.4, मनाली माइनस 2.2, कांगड़ा 2.2, मंडी 2.4 डिग्री सेल्सियस है।

Also Read: Winter Skin Care Tips: सर्दियों में इन छोटी-छोटी गलतियों से हो सकती है रूखेपन और इचीनेस की समस्या, भूल के भी ना करें नजरंदाज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version