रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान! मकर संक्रांति के बाद फिर...

Weather News: दिल्ली वाले हो जाएं सावधान! मकर संक्रांति के बाद फिर लुढ़केगा पारा, IMD ने जारी किया सर्दी का अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather News: पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली-एनसीआर में इस समय कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि, राजधानी दिल्ली में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी के बाद खून जमा देने वाली ठंड की वापसी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत मध्यप्रदेश और चंडीगढ़ में इस समय लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि, 15 जनवरी से 17 जनवरी के बीच हिमाचल प्रदेश में 16 से 18 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 17 और 18 जनवरी को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ठिठुरन वाली ठंड के साथ तापमान में गिरावट देखीं जा सकती हैं।

-4 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

इसी के साथ आईएमडी के वैज्ञानिकों ने जानकारी देते हुए बताया कि, 15 से 16 जनवरी के बाद ठंड की वापसी होगी। आने वाले दिनों में उत्तर भारत के कई बड़े इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान -4 डिग्री और अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक भी गिर सकता है। इसी के साथ उत्तर भारत में 16 से 18 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read: Punjab: सिविल अधिकारियों और कर्मचारियों को CM मान देंगे बड़ा झटका, सख्त रवैये से कड़ी कार्यवाही करने का किया ऐलान

ठंड की दोगुनी मार

मकर संक्रांति और 15 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। यहां के लोगों को ठंड की दोगुनी मार झेलनी पड़ रही है। इन राज्यों में सुबह के वक्त घना कोहरा देखने को मिलता है वहीं शाम के समय पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती ठंड और तापमान में गिरावट के साथ लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। फिलहाल इस कड़कड़ाती ठंड से राहत के कोई भी असर नहीं दिख रहे है।

Also Read: Farzi Trailer: दमदार एक्शन रोल में दिखे शाहिद कपूर, इस दिन OTT प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली है Web Series

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories