शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: होली से पहले मौसम ने बदले अपने रंग, बारिश-बर्फबारी के...

Weather News: होली से पहले मौसम ने बदले अपने रंग, बारिश-बर्फबारी के कारण एक बार फिर बढ़ी ठंड

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather News: मार्च का महीना शुरू हो गया है और कुछ ही दिनों में होली का त्यौहार भी आने वाला है। ऐसे में एक बार फिर मौसम अपना मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आज और कल रात बारिश देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में उत्तर पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं पहाड़ी इलाकों में मध्यम से भारी बर्फबारी होने के आसार जताए गए हैं।

बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग ने आगे कहा कि, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन गाजियाबाद, इंदिरापुरम, करनाल, रोहतक, हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ पश्चिमी हिमालय के क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी जा सकती है। वहीं पंजाब हरियाणा उत्तर पश्चिम राजस्थान समय दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है।

उत्तराखंड में 2 मार्च को लेकर अलर्ट जारी

इसके साथ उत्तराखंड में भी मौसम ने अपने बदलते रंग दिखाए हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि, उत्तरकाशी, चमोली पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और देहरादून में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसी के साथ आईएमडी ने आशंका जताते हुए बताया कि, मैदानी इलाकों में हल्की बरसात बनी रहेगी। उत्तराखंड के मौसम डायरेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि, प्रदेश में ऊंचाई वाले इलाकों में बरसात के साथ तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं। आईएमडी ने उत्तराखंड में 2 मार्च को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Also Read: नरेंद्र गिरि डेथ केस में आनंद गिरि को नहीं मिली जमानत, Supreme Court ने खारिज की याचिका

मुंबई और चेन्नई में साफ़ मौसम

महाराष्ट्र के मौसम की बात करें तो मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में आज मौसम का मिजाज में बड़ा बदलाव नहीं देखा गया। दिन में मौसम साफ रहा लेकिन कुछ इलाकों में सुबह के वक्त धुंध छाई रहेगी। वहीं दक्षिण भारत की बात की जाए तो चेन्नई में आज चिलचिलाती धूप देखी जाएगी। आईएमडी की ओर से दक्षिण भारत में बारिश के कोई भी आसार नहीं है।

Also Read: ट्रेंडी जंपसूट में स्टाइलिश नजर आईं Ananya Panday, गर्मियों में आप भी करें कलेक्शन में शामिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories