Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: हीटवेव खत्म! अब होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों के लिए...

Weather Update: हीटवेव खत्म! अब होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

0
WEATHER UPDATE
WEATHER UPDATE

Weather Update: भारत में इन दिनों मौसम काफी सुहावना बना हुआ है। कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी। जिसके चलते बीतें कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। दिल्ली-NCR और उत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो यहां पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के चलते लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है। वहीं, आने वाले दिनों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो अगले हफ्ते तब बारिश होती रहेगी। उसके बाद उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मानसून अपनी दस्तक दे देगा।

ये भी पढ़ें: विपक्षी एकता पर केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur का तंज, कहा- ‘बैठक में राहुल गांधी की शादी का प्रस्ताव पास, अब मम्मी हैं नाराज’

बारिश से तापमान में आई गिरावट

शनिवार को भी दिल्ली-NCR, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और उत्तर भारत के कई राज्यों बादल छाए रहे। जबकि, कई राज्यों में बारिश भी हुई। जिससे तापमान में गिरावट आई है। IMD (India Meteorological Department) के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही सुहावना बना रहेगा। देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। IMD ने हीटवेव को लेकर फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी मानसून मध्य भारत की तरफ बढ़ रहा है। जल्द ये उत्तर भारत में दस्तक दे देगा।

इन राज्यों में बरसेंगे मेघा

मौसम के रूख और बारिश के अलर्ट को लेकर मौसम विभाग ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि 24 जून से 27 जून तक दिल्ली, बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा की संभावना है। इस अवधि के दौरान उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। कुल मिलाकर लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। वहीं, हीटवेव को लेकर IMD ने कोई अलर्ट नहीं दिया है। लेकिन, अत्यधिक गर्मी पड़ने से कई राज्यों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़ें: विपक्षी नेताओं की बैठक पर JP Nadda ने साधा निशाना, कहा- “मोदी के लिए लगा है विपक्ष का जमावड़ा, पूरी नहीं होगी ख्वाहिश”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version