बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: दिल्ली-NRC समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, IMD ने...

Weather Update: दिल्ली-NRC समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: देश के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को जल्द राहत मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस पूरे हफ्ते बारिश होने की संभावना जताई है। IMD का कहना है कि इस पूरे हफ्ते मौसम सुहावना बना रहेगा और बीच-बीच में बारिश भी होगी। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। IMD द्वारा जारी स्टेटमेंट के मुताबिक 9 से 12 जून तक दिल्ली समेत NRC में मौसम सुहावना रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस समय अवधि के दौरान बारिश को भी अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया पर बीच कार्यक्रम में भावुक हुए CM Kejriwal, कहा-‘आज आपकी बहुत याद आ रही है’

मानसून को लेकर IMD का अपडेट

बारिश के अलर्ट के बीच IMD ने मानसून को लेकर भी अपडेट जारी किया है। IMD के मुताबिक अरब सागर में उठने वाला ‘बिपारजॉय’ तूफान अब चक्रवात में बदल चुका है। इसका असर मानसून पर भी पड़ेगा। दरअसल, पहले IMD ने दावा किया था कि मानसून 4 जून तक केरल में एंटर कर जाएगा। लेकिन, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। वहीं, अब IMD ने अपडेट जारी कर बताया है कि ‘बिपारजॉय’ तूफान के चलते मानसून प्रभावित हो सकता है। ऐसे में मानसून के देरी से दस्तक देने की उम्मीद है।

आज कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से आज लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत NRC के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। आज (गुरुवार, 8 जून) न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी आज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: रंग लाई गृहमंत्री अमित शाह की मेहनत, अब जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories