Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: भारत के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , पश्चिम...

Weather Updates: भारत के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश , पश्चिम विक्षोभ के कारण लोगों को मिली राहत , जानें मौसम का हाल

0
weather updates
weather updates

Weather Updates: जून का महीना शुरू हो गया है, लेकिन इस बार गर्मी ने लोगों को इतना परेशान नहीं किया है। पिछले कुछ दिनों से भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश होने की वजह से गर्मी का तापमान ज्यादा बढ़ नहीं पाया। आज भी कुछ जगहों पर ठंडी हवाएं देखने को मिल सकती हैं। लेकिन कुछ दिनों बाद तापमान अपने पहले वाले रूप में आने के आसार जताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Fixed Deposit: पंजाब बैक समेत इन बैंकों के फीक्सड डिपॉजिट ब्याज में हुई गिरावट, जानें ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर

केरल में बारिश की आशंका

IMD के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक केरल में बारिश होने की संभावना क्योंकि कल यानि 4 जून तक बंगाल की खाड़ी से आते हुए मानसून भारत में दस्तक देने वाला है। केरल के साथ पहाड़ी इलाकों हिमाचल प्रदेश , जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में भी हल्की बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में चलेगी गर्म हवाएं

जहां एक तरफ कुछ राज्यों में बारिश के चलते मौसम काफी ठंडा रहेगा , वहीं दूसरी ओर भारत के कुछ राज्यों में गर्म हवाएं चलेंगी इसके साथ मौसम विभाग के अनुसार हीटवेव का सामना भी करना पड़ सकता है। यूपी के वाराणसी में भी लोगों का गर्मी से काफी बुरा हाल है और आने वाले कुछ दिन मौसम इसी तरह का बना रहेगा।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version