गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंWFI: साक्षी मलिक के संन्यास मामले में भारतीय मुक्केबाज और कांग्रेस नेता...

WFI: साक्षी मलिक के संन्यास मामले में भारतीय मुक्केबाज और कांग्रेस नेता बिजेन्द्र सिंह ने कही बड़ी बात; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी।

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा।

WFI: भारतीय कुश्ती पहलवान साक्षी मलिक ने गुरूवार को कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया। यह फैसला साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ(WFI) अध्यक्ष चुने जाने के बाद यह फैसला लिया। जिस वक्त पहलवान ने यह फैसला लिया उस वक्त वह बहुत भावुक दिखी। गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में सजय सिंह को चुना गया है। वहीं सजय सिंह पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बताया जा रहा है।

बिजेन्द्र सिंह ने क्या कहा

भारतीय मुक्केबाज और कांग्रेस के नेता बिजेन्द्र सिंह का बयान सामने आया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा “खेल जगत इससे (पहलवान साक्षी मलिक के संन्यास) से परेशान है। हम हर खिलाड़ी, हर स्टेडियम और हर अखाड़े में जाएंगे और उनसे महिला सुरक्षा, एथलीटों के रोजगार के बारे में बात करेंगे।” उनके साथ खड़े रहेंगे”

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि बीते गुरूवार को भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने पहलवानी से संन्यास लेने का फैसला किया। माना जा रहा है कि यह फैसला उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष चुने जाने के बाद लिया। 21 दिसंबर को भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव हुआ था। जिसमे संजय सिंह अध्यक्ष के रूप में चुने गये। खबरो की माने तो संजय सिंह को पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का करीबी बताया जा रहा है। दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान साक्षी मलिक ने कहा “हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृज भूषण शरण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती को त्यागती हूं। हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। लड़ाई पूरे दिल से लड़ी। अगर अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह जैसा आदमी ही रहता है तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories