गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंक्या Gautam Gambhir के हेड कोच बनने से खुलेगी Shreyas Iyer और...

क्या Gautam Gambhir के हेड कोच बनने से खुलेगी Shreyas Iyer और Ishan Kishan की किस्मत? इस सीरीज में हो सकती है वापसी

Date:

Related stories

Gautam Gambhir: BCCI इन दिनों अपने नए हेड कोच का पोजीशन Gautam Gambhir को देने के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। इसके लिए कल मंगलवार को गौतम गंभीर का ऑनलाइन इंटरव्यू भी BCCI द्वारा लिया गया था। इसके अलावा गंभीर का टीम से जुड़ने के लिए उनकी मांगों को भी मान लिया गया है। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि गंभीर के हेड कोच बनने से Shreyas Iyer को एक बार फिर भारतीय टीम से जुड़ने का मौका मिल सकता है।

Shreyas Iyer और Ishan Kishan नहीं हैं भारतीय टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा

आपको बता दें, ऐसी खबर आ रही है कि गौतम गंभीर के हेड कोच बन जाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कप्तानी में IPL 2024 की ट्रॉफी जीताने वाले Shreyas Iyer को भारतीय टीम में एंट्री मिलना आसान हो जाएगा। इसके अलावा यह भी खबर है कि वह जिम्बाब्वे टूर या श्रीलंका में होने वाले मैचों के स्क्वाड से जुड़ सकते हैं। हालांकि Ishan Kishan के जुड़ने की अभी कोई खबर नहीं है।

हालांकि बतातें चलें, फिलहाल Shreyas Iyer और Ishan Kishan भारतीय टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रक्ट का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि दोनों खिलाड़ी रणजी खेलने ने मना कर दिया था। जो एक BCCI के रुल के मुताबिक बिल्कुल सही नहीं था। इसके बाद BCCI ने दोनों खिलाड़ियों से अपना सेंट्रल कॉऩ्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था।

इन खिलाड़ियों को भी मिल सकता है मौका

दिलचस्प है कि BCCI की ओर से उन खिलाड़ियों को कतई नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता जो IPL 2024 में 500 से अधिक रन और मुश्किल परिस्थितियों में विकेट निकाले थे। इसलिए, भारतीय टीम 6 जुलाई से होने वाले जिम्बाब्वे के खिलाफ मैचों में कई नए भारतीय खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। इसमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी, विजयकुमार विशाख, यश दयाल नाम शामिल हैं।

बता दें, भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे का ऐलान अगले हफ्ते में हो सकता है। इस टूर से रोहित शर्मा, विराट कोहली और जस्प्रित बुमराह के बाहर होने की संभावना बहुत अधिक है। इसके अलावा य़ह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसके लिए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को कप्तान और उप-कप्तान बनाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories