गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: बृजभूषण की चुनौती पर पहलवानों का पलटवार, कहा- हम नार्को...

Wrestlers Protest: बृजभूषण की चुनौती पर पहलवानों का पलटवार, कहा- हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार, WFI अध्यक्ष ने रखी थी शर्त

Date:

Related stories

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी।

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा।

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी है। पहलवानों की मांग है कि यौन शोषण के मामले में उन्हें जल्द गिरफ्तार कर सजा दी जाए। इसी बीच पहलवान बृजभूषण सिंह के नार्को टेस्ट की मांग कर रहे थे। लेकिन, बृजभूषण सिंह ने उल्टा पहलवानों से नार्को टेस्ट की मांग कर डाली। जिस पर पहलवानों ने भी पलटवार किया है।

ये भी पढ़ें: Hijab Ban: ‘कर्नाटक में हटेगा हिजाब बैन’, एकमात्र मुस्लिम महिला विधायक का दावा, कहा- रिजर्वेशन भी होगा बहाल

पहलवानों ने एक्सेप्ट किया चैलेंज

दरअसल, पहलवानों ने बृजभूषण का चैलेंज मंजूर कर लिया है। बजरंग पूनिया ने कहा है कि सभी पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। बता दें कि बृजभूषण ने रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने नार्को टेस्ट के बारे में पोस्ट डाली थी। जिसमें बृजभूषण ने लिखा- मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट तथा लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। मगर मेरी शर्त है मेरे साथ ही विनेश फोगाट तथा बजरंग पूनिया का भी यही टेस्ट होना चाहिए। वह मीडिया बुलाकर इसका ऐलान करें।

‘अपनी बात पर आज भी कायम हूं’

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये अपनी बात रखी। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने पोस्ट में रामचरित मानस की चौपाई ‘रघुकुल रीत सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई’ भी लिखी। बृजभूषण सिंह ने एक बार फिर अपने उपर लगे सभी आरोपों को नाकार है।

नए संसद भवन पर होगी महिला महापंचायत

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों की ओर से दी गई समयसीमा खत्म होने के बाद रविवार (21 मई) को हरियाणा में महापंचायत हुईय़ खाप पंचायत ने महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर बड़ा फैसला लेते हुए 28 मई को नए संसद भवन पर महिला महापंचायत का ऐलान किया। इसके साथ ही खाप पंचायतों ने बृजभूषण शरण सिंह की जल्द गिरफ्तारी करने और उनका नार्को टेस्ट करने की मांग की। खाप पंचायतों ने 23 मई को दिल्ली में पहलवानों की ओर से निकाले जाने वाले कैंडल मार्च को भी अपना समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi को फिजी ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा, वैश्विक नेतृत्व के लिए किया सम्मानित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories