गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWrestlers Protest: जंतर - मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, केंद्र सरकार...

Wrestlers Protest: जंतर – मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, केंद्र सरकार से कहा- ‘न्याय मिलने तक यहीं खाएंगे यहीं सोएंगे’

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: भारत के टॉप रेसलर एक बार फिर राजधानी दिल्ली के जंतर – मंतर पर अनशन कर रहे हैं। बता दें कि जनवरी के महीने में कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला रेसलर के द्वार यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। इसके बाद इन रेसलरों ने मांग की थी कि बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष के पद से हटाया जाए। वहीं अब सात महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनाड़ प्लेस थाने में एफआईआर दर्ज करवाया है और फिर से विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया ।

बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग

धरने पर बैठे पहलवान बजरंग पुनियार ने सामने आकर मीडिया से बात किया है। उन्होंने कहा है कि जब तक सांसद बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा वो अपना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। वहीं विनेश फोगट ने मीडिया के लोगों से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार बार – बार हमारी बातों को नजरंदाज कर रही । जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता हम यहीं खाएंगे और यहीं सोएंगे। । पिछले 3 महीने से हम खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य संबंधित प्राधिकरण से जुड़े लोगों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन किसी की तरफ से संतोष जनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। हमारे देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर न ही फोन उठाते हैं और न हमसे बात करते हैं। हमने देश के लिए कई बार मेडल जीतकर लोगों को गौरवांवित किया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi Death Threat: पीएम को जान से मारने की घमकी देने वाला गिरफ्तार, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान 

अभी तक इस पूरे मामले में क्या हुआ है

इन रेसलर के द्वारा लगाए गए आरोप के बाद खेल मंत्रालय ने सख्त कदम उठाया था। खेल मंत्रालय की तरफ से महान मुक्कबाज एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में एक पांच सदस्यीय जांच टीम बनाई गई थी। इस टीम को एक महीने के भीतर जांच करके रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था। वहीं कुछ समय के बाद इसके समय सीमा को 14 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया था और बबिता फोगाट को भी इस पैनल में शामिल कर लिया गया था। वहीं समिति के द्वारा अप्रैल के पहले सप्ताह में पूरी रिपोर्ट सौंपी गई। इस रिपोर्ट के सौंपे जाने के बाद भी खेल मंत्रालय की तरफ से किसी भी तरह का जवाब नहीं आया है। हालंकि सूत्रों ने यह बताया है कि इस जांच में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर लगे आरोप साबित नहीं हो पाए हैं।

खेल मंत्रालय की बातचीत से संतुष्ट नहीं हैं पहलवान

वहीं धरना प्रदर्शन कर रहे इन पहलवानों ने कहा था कि वह अभी कानूनी कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं उन्हें पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है लेकिन अगर सरकार भी सही कदम नहीं उठाती है तो हम पुलिस के पास भी जाएंगे। इस दौरान पहलवानों का कहना है कि खेल मंत्रालय और बबिता फोगाट के बीच हुई बातचीत से कोई भी संतुष्ट नही है। बता दें कि कुछ समय पहले खेल मंत्रालय ने भी इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए इन प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें: Atiq Ashraf Murder: अतीक के भौकाल से प्रभावित हुआ था लवलेश, पहले भी हुई थी मुलाकात, ज्वाइन करना चाहता था गैंग

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories