Home ख़ास खबरें Brijbhushan Sharan Singh की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों ने निकाला कैंडल मार्च,...

Brijbhushan Sharan Singh की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों ने निकाला कैंडल मार्च, खाप के साथ इन लोगों का मिला समर्थन

0

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा से सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ उनकी गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। यौन शोषण के आरोप लगाने वाले पहलवानों ने आज फिर से कैंडल मार्च निकाल कर गिरफ्तारी की मांग की। ये केंडल मार्च जंतर मंतर से इंडिया गेट तक निकाला गया। बता दें आज 23 मई को पहलवानों को जंतर मंतर पर बैठे एक महीना पूरा हो गया है। इस दौरान 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पहुंचे समर्थन में

इस बीच आज के विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च के समर्थन में पहुंचे पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार सही होती तो बृजभूषण शरण सिंह जेल में होते।देश के इतने नामी गिरामी पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। एक नाबालिग सहित 7 पहलवानों ने सांसद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों तथा जातियों से प्यार करने वाले लोगों को सरकार से पूछना चाहिए कि 1 महीने से हमारे चैंपियन सड़कों पर क्यों हैं? इनकी जगह सड़क नहीं अखाड़ा है।


इसे भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

खाप महापंचायत भी उतरी समर्थन में

पहलवानों के समर्थन में अब हरियाणा की खाप पंचायतों ने भी उतरने का एलान कर दिया है।पिछले दिनों रविवार को हरियाणा के रोहतक में खाप महापंचायत हुई थी। जिसने पहलवानों का समर्थन करते हुए फैसला किया कि 28 मई को नई संसद के उद्घाटन के मौके पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिला पहलवानों के समर्थन में महिलाएं सदन के सामने ही एक पंचायत करेंगी।

पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए राजी

रविवार को WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से कहा कि वह पॉलीग्राफ टेस्ट के तैयार है बशर्ते पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट का भी यही टेस्ट कराया जाए। इस पर विरोध प्रदर्शन कर रहे जंतर मंतर पर बैठे पहलवान बजरंग पुनिया और वीनेश फोगाट ने सोमवार को कहा वह और केस दर्ज कराने वाली पीड़िता भी पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version