शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलDeepika Padukone: बालों की मजबूती के लिए इस देसी नुस्खे को फोलो...

Deepika Padukone: बालों की मजबूती के लिए इस देसी नुस्खे को फोलो करती हैं एक्ट्रेस, हेयरग्रोथ के लिए जरूर करें अप्लाई

Date:

Related stories

Deepika Padukone: बालो की मजबूती हर इंसान का सपना होता है, लड़कियां हो या फिर लड़के झड़ते हुए बाल देखना भला किसे पसंद होगा. ऐसे में हेयर केयर के लिए देसी नुस्के हमेशा काम आते हैं, जिन्हें हम ओल्ड बोलकर अक्सर छोड़ दिया करते हैं. बता दें कि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण खुद हेयर केयर के लिए देसी टेकनीक्स को फोलो करना पसंद करती हैं. एक्ट्रेस अपने बिजी शेड्यूल में भी बालों के लिए समय निकालना नहीं भूलती और रुटीन में काम और फैमिली के साथ खुद को भी समय देती हैं.

ये है दीपिका के मजबूत बालों का सीक्रेट

यहां आपके संस्पेंस को खत्म करते हुए बताते हैं कि एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण देसी हेयर केयर सीक्रेट और कुछ नहीं बल्कि नारियल का तेल है, जिसे अदाकारा हर दिन अपने बालों की मसाज करती हैं. इसके बारे में कई बार वो अपने फेंस को वीडियोज और फोटोज के जरीए भी बताती रहती हैं. अदाकार का यह प्यारा सा नुस्का काफी कारगर है. बता दें कि नारियल तेल के इस्तेमाल से न केवल हमारी जड़ें मजबूत होती हैं, बल्कि डेनड्रफ और हेयरफॉल जैसी समस्याओं से भी राहत मिलती है. साथ ही यह हमारे बालों में ग्लो को बढ़ाकर उन्हें चमकदार कर देता है.

कैसे करें बालों में एप्लाई

बता दें कि सिर में कोकोनट ऑइल को लगाना काफी आसान है, इसके लिए केवल शुद्ध नारियल के तेल की जरूरत होती है. यह बालों की लंबाई के मुताबिक कम या फिर ज्यादा लिया जा सकता है. इसे अप्लाई करने के लिए बालों को खोल लें और एक-एक मांग लेकर तेल लगाना शुरू करें, एक बार यह हो जाए तो बालों की लेंथ में भी तेल लगा सकते हैं.

इसके बाद कुछ देर तक उन्हें यू ही छोड़ दें फिर हल्के हाथों से बांधकर कुछ देर तक रेस्ट करें. बालों में अच्छी मसाज करके दिमाग को बेहद आराम मिलता है इसे रोज फोलो किया जा सकता है, साथ ही फिर कभी भी आप हेयरवॉश कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories