शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलPhysical Relation के बाद क्या आपके चेहरे पर भी निकल जाते हैं...

Physical Relation के बाद क्या आपके चेहरे पर भी निकल जाते हैं पिंपल तो भूलकर भी इंटिमेट होते हुए न करें ये गलतियां

Date:

Related stories

Physical Relation: हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी मैरिड लाइफ एक अच्छी लाइफ हो। इसी के साथ में सेक्स लाइफ भी एंजॉय करना चाहता है लेकिन कई बार देखा जाता है कि सेक्स करने से स्किन पर पिंपल्स और एक्ने की परेशानी हो जाती है। आपको भी अगर ऐसा लगता है कि सेक्स करने से स्किन काफी इफेक्ट होती है तो आपको इसके बारे में जानने की जरूरत है। आइए जानते हैं कि सेक्स करने की वजह से स्किन पर पिंपल और एक्ने की समस्या क्यों हो सकती है। 

लोगो के मन में अलग अलग धारणाएं

भारत में डिजिटल टेक्नोलॉजी का चलन अधिक बढ़ जाने के कारण लोग सेक्स के बारे में खुलकर बात करने से हिचकिचाते हैं। लेकिन इसके बारे में कम जानकारी होने के चलते भी लोग अपने मन में अपनी ही अलग धारणाएं बनाते हैं, जिस वजह से और ज्यादा परेशानी बन जाती है। आप सभी के मन में यह धारणा फैली हुई है कि सेक्स करने से पिंपल और एक्ने की समस्या हो जाती है। अगर आपको भी ऐसा लगता है कि सेक्स करने से आपकी स्किन प्रभावित होती है तो इस बारे में एक्सपर्ट्स ने अपनी राय दी है। 

Also Read: बच्चों से लेकर बड़े तक चाव से खाते हैं French Toast, इस Recipe को करें नोट और मात्र 10 मिनट में बनाएं लजीज टोस्ट

सेक्स से स्किन को नही होता नुकसान

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आक सेक्स ज्यादा या कम करते हैं तो इससे स्किन पर होने वाले एक्ने और पिंपल्स का कोई भी कनेक्शन नहीं है। लेकिन हाइजीन या दूसरी किसी तरह की गलती की वजह से स्किन काफी प्रभावित हो सकती है लेकिन अगर आप फिजिकल रिलेशन बना रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है क्योंकि अगर आप इन समस्याओं को नजरअंदाज करते हैं तो आपको भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं। 

इन गलतियों का रखें ध्यान

  • अगर आप सेक्स करते समय कुछ ऐसी एक्टिविटी कर देते हैं जो स्किन को प्रभावित करती है तो आपको इससे संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए ध्यान रखिए कि सेक्स करते समय थोड़ी सावधानी बरतें। 
  • सेक्स करते समय हाइजिन का ध्यान रखें इससे स्किन प्रोब्लम नही होगी। 
  • सेक्स करते समय केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करे, इससे स्किन काफी इफेक्ट होती हैं। 

Also Read: दुल्हन Kiara Advani के हाथों में लगेगी Sidharth Malhotra के नाम की मेहंदी, शाही शादी में ये हैं खास मेहमान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories