रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलKanyakumari जाकर इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी...

Kanyakumari जाकर इन खूबसूरत जगहों का जरूर करें दीदार, यादगार बन जाएगी आपकी ट्रिप

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Kanyakumari: वैसे तो भारत में कई घूमने की जगह है लेकिन कन्याकुमारी हमेशा से ही टूरिस्ट की फेवरेट डेस्टिनेशन प्लेस रही है। तमिलनाडु में स्तिथ कन्याकुमारी को भारत का आखिरी छोर माना जाता है। बता दें कि, यहां तीन महासागरों का संगम होता है। वैसे तो कन्याकुमारी में देखने के लिए बहुत चीजे है लेकिन यदि आप कन्याकुमारी घूमने जा रहे हैं तो इन जगहों का दीदार जरूर करें।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल

कन्याकुमारी की जगहों का दीदार करने की पहली लिस्ट में विवेकानंद रॉक मेमोरियल का नाम आता है। बता दें कि, इस रॉक मेमोरियल में स्वामी विवेकानंद की शानदार मूर्ति मौजूद है। इसी के साथ ही ये समुद्र के बीच में बना हुआ है जिसका खूबसूरत नजारा आप का मन मोह लेगा।

तिरुवल्लुवर की मूर्ति

इस कड़ी में दूसरा नाम तिरुवल्लुवर की मूर्ति का आता है। बता दें कि, यह मूर्ति विवेकानंद रॉक मेमोरियल के पास ही स्थित है इस मूर्ति की ऊंचाई करीबन 133 फीट है। हिस्ट्री लवर्स के लिए ये एक आकर्षक का केंद्र साबित हो सकता है।

लेडी ऑफ रैनसम चर्च

कन्याकुमारी जाकर आप लेडी ऑफ रैनसम चर्च का जरूर दीदार करें। बता दें कि ये सर्च समुद्र के छोर पर स्थित है। ‌इस चर्च में गोथिक वास्तुकला का नमूना पर्यटकों को काफी पसंद आता है। वही सनसेट के समय इस चर्च का नजारा बेहद खूबसूरत दिखाई देता है।

Also Read: WPL 2023 में रविवार को ये 5 खिलाड़ी तय करेंगी मैच का भाग्य, देखिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा है इनका परफोर्मेंस

कन्याकुमारी बीच

कन्याकुमारी जाकर बीच के खूबसूरत नजारों का आनंद लेना तो सबसे महत्वपूर्ण है। बता दें कि, कन्याकुमारी बीच देश की खूबसूरत बीचों में से एक है। इस बीच के पास बंगाल की खाड़ी, हिंद महासागर और अरब सागर का संगम देखने को मिलता है। इसी के साथ इस बीच पर सनराइज और सनसेट के समय बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है जो आपका मन मोह मिलेगा।

Also Read: UP News: यूपी सरकार की यह छूट कराएगी अब वाहन स्वामियों का हजारों का फायदा, जानिए क्या है पूरी योजना

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories