गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसElectronics Market in Delhi: करवाचौथ-दिवाली की सजावट के लिए दिल्ली की इन...

Electronics Market in Delhi: करवाचौथ-दिवाली की सजावट के लिए दिल्ली की इन सस्ती मार्केट से करें खरीदारी, होगी महाबचत

Date:

Related stories

Electronics Market in Delhi: त्योहारी सीजन शुरू होने का साथ ही मन में अलग तरह की खुशी होनी शुरू हो जाती है. इस बार दिवाली की त्योहार 12 नवम्बर को मानाया जाने वाला है, इसको लेकर काफी समय पहले से लेकर लोग शॉपिंग करना शुरू कर देते हैं. घर की साफ सफाई से लेकर उसे डिफरेंट बनाने के लिए सजावट का सामान तक हर चीजों के लिए मार्केट्स सजनी भी शुरू हो गई है. ऐसे में हर हर इंसान चाहता है कि उसे कम रेट पर अच्छी क्वालिटी का सामान मिल जाए, इसी मुश्किल को खत्म करने के लिए आज हम दिल्ली की कुछ सस्ती मार्केट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से दिवाली की शॉपिंग के लिए अच्छे रेट पर सस्ता इलेक्ट्रोनिक सामान मिल जाएगा. 

भागीरथ पैलेस मार्केट चांदनी चौक

दिल्ली के चांदनी चौक की तंग गलियों और परांठे की खुशबू के बीच मौजूद यह मार्केट को भागीरथ पैलेस नाम से जाना जाता है. यह बाजार काफी पुराना हैं जहां हर साल बड़ी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए आते हैं. यहां आपकों इलेक्ट्रोनिक लाइट्स से लेकर दिए दिवार पर लटकने वाली लैंप तक सबकुछ सस्ते दामों में मिलेगा. इस फेमस बाजार में लाइट्स 80 रूपये से शुरू होकर काफी आगे तक जाते हैं, आप अपनी जरूरत के हिसाब से लाइट्स ले सकते हैं.

सदर बाजार

दिल्ली के सदर बाजार में त्योहारों के हिसाब से सामान भी मिलता है, दिवाली के समय यहां सस्ती लाइट्स की खरीदारी करने के लिए भी आ सकते हैं. यहां आपकों 500 रूपये की मिलने वाली लाइट्स 150 रूपये से लेकर 200 तक में आसानी से मिल जाएगी. दिवाली शॉपिंग के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

इंदिरा मार्केट

दिल्ली में मौजूद इंदिरा मार्केट एक घूमने लायक बाजार है, वैसे तो यह बाजार कपड़ो के लिए खासतौर पर फेमस है मगर यह बात कुछ ही लोग जानते हैं कि यहां दिवाली से महिनों पहले पटरी बाजार सज जाते हैं जहां खूबसूरत लाइट्स काफी कम दामों में देखने को मिल जाता है. यह राजधानी के पुराने बाजारों में से एक है जहां जरूर जाना चाहिए.

दिल्ली हाट INA

दक्षिणी दिल्ली में स्थित दिल्ली हाट भी त्योहारी सीजन में पूरी तरह से सज जाता है, यहां आपकों नॉर्मल प्राइज से थोड़ा कम में काफी सारा इलेक्ट्रोनिक और सजावट का बेहतरीन सामान देखने को मिलेगा. वहीं यह उन बाजारों में से एक है जहां ज्यादार लोग जाना पसंद करते हैं, इस बार सस्ती खरीदारी के लिए आप भी यहां जा सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories