मंगलवार, मई 14, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFacial Kit: गुलाब की तरह निखार जाएगा चेहरा अगर यूज़ करेंगी ये...

Facial Kit: गुलाब की तरह निखार जाएगा चेहरा अगर यूज़ करेंगी ये खास फेशियल, पार्लर खर्च से मुक्ति

Date:

Related stories

Facial Kit: इन दिनों हर महिला की ख्वाहिश एक गुलाबी और चमकदार चेहरा पाना है और जिसके लिए वह आए दिन अपने फेस पर कोई न कोई नया एक्सपेरिमेंट करती नज़र आती हैं। यहीं आज हम आपके लिए के ऐसा ज़बरदस्त फेशियल मास्क ढूंढ कर लाए हैं, जिसके लिये आपको पार्लर जाकर पैसे बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। इसे आप अपने हर बैठे ही आसानी से तैयार कर सकती हैं।

Facial Kit में ऐड करें टमाटर

शायद ही आपकों यह जानकारी होगी कि, टमाटर आपके फेस एक लिए कितना फायदेमंद और इफेक्टिव होता है। और आपको बताते चलें कि टमाटर के अंदर भरपूर मात्रा में लाइकोपीन और शक्तिशाली एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो आपके चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं।

टमाटर की स्क्रबिंग

फेशियल का सबसे अहम पार्ट होता है फेस की स्क्रबिंग करना, जो आप आपने घर पर ही उपलब्ध एक छोटे से टमाटर से अपने फेस पर स्क्रबिंग कर सकती हैं। और इसके लिए आपको एक आधा टमाटर लेकर उसपर पर एक चम्मच चीनी और कॉफ़ी पाउडर डालना है। उसके बाद उस टमाटर को 5 मिनट के लिए छोड़ दे, यहीं जब आपको लगे कि, समय पूरा हो गया है तो आप उसे टमाटर से अपने फेस की जेंटल हाथों से स्क्रबिंग कर सकती हैं। साथ ही आपको बता दें कि, इस टोमेटो फेशियल स्क्रबिंग को हफ्ते में 2 बार करने से आपके चेहरे की टैनिंग और झुर्रियों की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

फेस पैक लगाएं

यहीं इस टोमेटो फेशियल स्क्रबिंग के बाद आपको अपने चेहरे पर टोमेटो फेशियल फेस पैक लगाना चाहिए और जिसको बनाने के लिए आपको ज़रूरत पड़ेगी, 2 बड़े चम्मच टमाटर का रस, 1 बड़ा चम्मच बेसन, 2 चम्मच फ्रेश दही, आधा निम्बू का रस और 1 छोटा चम्मच हल्दी जिसके पेस्ट को बनाकर आपको उसे अपने चेहरे पर जेंटल हाथों से अप्लाई करना है। साथ ही इस पैक को आप अपने चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट तक रखने के बाद बर्फ के ठंडे पानी से धो सकती हैं। और इस आसान से फेशियल किट को घर पर ही बना कर आप अपना हज़ारों का खर्च बचा सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories