शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFacial Tips: पाना चाहती है दमकती त्वचा तो स्किन टाइप के हिसाब...

Facial Tips: पाना चाहती है दमकती त्वचा तो स्किन टाइप के हिसाब से करें फेशियल का चुनाव, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Facial Tips: अपनी त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। खुबसूरत दिखने के लिए महिलाएं अच्छी ड्रेस पहनती हैं। मंहगा मैकअप करती हैं। मगर इतना सब कुछ करने के बववजूद यदि उनकी स्किन साफ़ सुथरी और ग्लोइंग नहीं रहती तो बाकी सब चीजे करने का कोई फायदा नहीं होता। यदि हमारी स्किन ग्लोइंग रहती है तो हमारे अंदर एक अलग कॉन्फिडेंस रहता है। लोग अपनी स्किन पर चमक लाने के लिए कई तरह की चीजें करते हैं। लोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तमाल करते हैं। कुछ लोग ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पार्लर में घंटों बिताते हैं।

लोग तरह-तरह के फेशियल भी करवाते है। लेकिन फेशियल करवाने से पहले हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चहिए की हमरा स्किन टाइप क्या है? हमेशा अपने स्किन टाइप के हिसाब से ही फैशन करवाना चहिए। आपको यदि फेशियल का सही असर अपने चहरे पर देखना है तो हमेशा अपने स्कीन टाइप के हिसाब से फेशियल का चुनाव करें। तो चालिए जानते है की किस तरह के स्किन वालों को कैसा फेशियल करवाना चहिए।

नॉर्मल या ड्राई स्किन वाले करवाए ऐसा फेशियल

जिन लोगों की स्किन नॉर्मल या ड्राई होती है उनको उनको डीप क्लींजिंग वाला मसाज करवाना चहिए। ऐसे स्किन वालों को अपना चेहरा मॉइश्चराइज रहने की जरूरत है। इस वजह से वे मॉइश्चराइजिंग मास्क का इस्तमाल करें। ड्राई स्किन वालें को स्क्रब करवाने से बचना चहिए। ड्राई स्किन वालों के लिए क्लासिक फेसियल और आरोमाथेरेपी फेसियल सही रहता है।

ऑयली स्किन वाले नैचुरल एक्सट्रैक्ट वाले प्रोडक्ट का करें इस्तमाल

ऑयली स्किन वालों को पिंपल और दाग धब्बे की समस्या ज्यादा होती है। इस वजह से ऑयली स्किन वालों को नेचुरल एक्सट्रैक वाले प्रोडक्ट का चुनाव करना चहिए। ऑयली स्किन वालों के लिए पर्ल फेसियल सही रहता है। यह फेसियल स्किन को ग्लोइंग बनाता है। साथ ही चेहरे की गहराई से सफाई करता है।

सेंसिटिव स्किन के लिए परफेक्ट फेसियल

आपको बता दे की सेंसिटिव स्किन वाले लोगों को स्क्रबिंग करवाने से बचना चहिए। सेंसिटिव स्किन वाले लोग फ्रूट फेसियल और एंटी-एजिंग फेसियल करवा सकते है। बता दे की फ्रूट फेशियल और एंटी एजिंग फेसियल हर स्किन टाइप के लिए सही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories