मंगलवार, मई 7, 2024
होमलाइफ़स्टाइलOil-Control Face Wash: ऑयली स्किन से हैं परेशान तो अपनाएं ये खास...

Oil-Control Face Wash: ऑयली स्किन से हैं परेशान तो अपनाएं ये खास फेस वॉश, मिलेगा पिंपल और दाग धब्बों से तुरंत आराम!

Date:

Related stories

Summer Season में भी खिली रहेगी आपकी Oily Skin, बस करें इन Homemade Cleanser का इस्तेमाल

गर्मी के दिनों में त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। क्योंकि गर्मियों में स्किन की हालत काफी खराब हो जाती है। इससे त्वचा रूखे और बेजान होने लगते हैं। इसलिए इन होममेड क्लीन्ज़र का इस्तेमाल त्वचा के लिए जरूर करें।

गर्मियों में Oily Skin वाले फॉलो करें ये रूटीन, टैनिंग के साथ एक्ने-पिंपल्स से भी मिलेगा छुटकारा

गर्मियों की शुरुआत हो गई है। इस स्थिति में स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं ऑयली स्किन वालों को गर्मियों में अपने स्किन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

Oil-Control Face Wash: ऑयली स्किन आज कई लोगों की समस्यां बन गई है। ऑयली स्किन वाले पिंपल और दाग धब्बों से भी काफी ज्यादा परेशान रहते है। अगर आप भी इसी तरह की समस्यां से जूझ रहे है तो आज का आर्टिकल आपको जरूर पढ़ना चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे आयल कंट्रोल फेस वाश (Oil Control Facewash) के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी। तो चलिए जानते उन बेस्ट आयल कंट्रोल फेसवाश का नाम जो देगी आपको ऑयली स्किनी से जुड़ी सभी समस्यायों का समाधान।

मामाअर्थ चारकोल फेस वाश

यह फेसवाश ऑयली स्किन वालों के लिए काफी फायदेमंद है। पैराबेन और केमिकल फ्री इस फेसवाश से आपके चेहरे के अतरिक्त आयल से आपको छुटकारा मिलेगा। यह फेसवाश आपके चेहरे को गहराई से साफ़ करता है और चेहरे पर जमी धुल-मिट्टी और गंदगी को हटाता है। 100ml का यह फेसवाश आपको 259 रूपए में मिलेगा।

हिमालया फ्रेश स्टार्ट ऑयल क्लीयर फेस वाश

हिमालय कंपनी की यह फेसवाश ऑयली स्किन वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है। यह फेसवाश आपके चेहरे से ऑयल को हटाता है। और आपकी स्किन को काफी अच्छा ग्लो भी देता है। इस फेस वॉश में स्ट्रॉबेरी के फायदे भी है। आपको बता दे की स्ट्रॉबेरी डेड स्किन को हटाने में मददगार है। इतना ही नहीं इससे आपके चेहरे की झुर्रियां भी कम होती है। यह फेसवाश आपके चेहरे को स्वस्थ और ताजा बनाता है। 112 रूपए में आपको इसका 100ml का पैक मिल जायेगा।

निविया प्युरीफयिंग फेस वॉश

निविया का प्युरीफयिंग फेस वॉश भी ऑयली स्किन वालों के लिए बेस्ट है। यह फेस वाश पुरुष और महिलाएं दोनों इस्तमाल कर सकते है। यह फेसवाश आपके चेहरे से अत्यधिक आयल को हटाता है। मगर आपके स्किन को ड्राई नहीं करता है। इसके अलावा पोर्स की सफाई करते समय अतिरिक्त सीबम (Sebum) को चेहरे से हटाता है।

न्यूट्रीजिना ऑयल-फ्री एक्ने फेस वॉश

न्यूट्रीजिना ऑयल-फ्री एक्ने फेस वॉश एक आयल और ऐलकोहल मुक्त फैववश है। यह ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। यह आपके चेहरे के एक्सेसिव आयल को हटाता है। इतना ही नहीं इस फेसवाश के इस्तमाल से आपके चेहरे के कील,मुहासे से भी आपको छुटकारा मिलता है।

Wow ऑर्गेनिक ऐपल साइडर विनिगर फ़ोमिंग फ़ेस वॉश

Wow ऑर्गेनिक ऐपल साइडर विनिगर फ़ोमिंग फ़ेस वॉश पैराबेन,सिलिकॉन और सल्फेट मुक्त है। यह आपके स्किन को सॉफ्ट बनाता है। ऐपल साइडर विनिगर एंटीबैक्टेरियल गुणों से युक्त को है। यह फेस वाश आपके चेहरे के डेड स्किन को भी हटाता है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories