शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलगर्मियों में Oily Skin वाले फॉलो करें ये रूटीन, टैनिंग के साथ...

गर्मियों में Oily Skin वाले फॉलो करें ये रूटीन, टैनिंग के साथ एक्ने-पिंपल्स से भी मिलेगा छुटकारा

Date:

Related stories

Skin Care Tips: गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में सबसे अधिक परेशानी ऑयली स्किन वालों को झेलनी पड़ती है। जी हां, ऑयली स्किन वाले लोगों को गर्मियों में खुद के स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वरना त्वचा की स्थिति खराब हो सकती है। व्यक्ति को कई परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए गर्मियों में त्वचा का इस तरह से जरूर ध्यान रखें। वरना बेजान और रूखी त्वचा की समस्या शुरू हो जाएगी। तो आइए जानते हैं, स्किन के देखभाल के लिए कुछ चीजों को फॉलो करें।

मिसेलर वॉटर से स्किन का रखें ध्यान

ऑयली स्किन के लोगों को अपने स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इनकी स्किन काफी सेंसेटिव होती है। इसके कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए ऑयली स्किन के लोग अपना मेकअप मिसेलर वॉटर से हटाएं। इससे स्किन पर गंदगी नहीं जमती है।

फेस पर लगाएं टोनर

ऑयली स्किन के लोग चेहरे का ख्याल बेहतर ढंग से रखें। टोनर फेस के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इससे त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से लोगों को राहत मिलती है। इसलिए आप दिन में एक से दो बार टोनर लगा सकते हैं। इससे चेहरे के पोर्स बंद हो जाते हैं।

Also Read: Google Pixel 6a को दिन में तारे दिखान वाले SAMSUNG Galaxy S20 FE स्मार्टफोन को मात्र 1111 रुपए में लाएं घर! यहां से खरीदें

फेस मास्क है बेहद जरूरी

ऑयली स्किन केयर के लिए फेस मास्क बहुत जरूरी हैं। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहती है। इसके अलावा पिम्पल्स एक्ने से छुटकारा पाने के लिए क्ले मास्क लगाएं। तेलीय त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए क्ले मास्क बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं, इससे टैनिंग की समस्या से भी राहत मिलती है।

नियमित रूप से लगाएं मॉइश्चराइजर

ऑयली स्किन के लोग रात को सोते समय अपने फेस और गर्दन पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। ये बेहद जरूरी है। ये फेस हेल्थ के लिए बेहद जरूरी है। इसलिए इस रूटीन को नियमित रूप से फॉलो करें और अपने फेस पर अप्लाई करें। इससे चेहरे से जुड़ी कई समस्याओं से राहत मिलेगी।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories