मंगलवार, मई 14, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHOLI SPECIAL: होली के मौके पर नहीं खेलना रंग तो इन जगहों...

HOLI SPECIAL: होली के मौके पर नहीं खेलना रंग तो इन जगहों पर मनाएं छुट्टियां, ये हैं बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन

Date:

Related stories

Holi Special: इन वजहों से रंगों से परहेज करते हैं ये सेलेब्स, होली के दिन खुद को कर लेते हैं कमरे में बंद

Holi Special: बॉलीवुड सेलेब्स में से कुछ का मानना है कि होली पर खेले जाने वाले रंग और गुलाल प्रकृति को नुक्सान पहुंचाते हैं ऐसे में वे होली खेलने से परहेज करते हैं। ये सेलेब्स रंगों से दूरी बना कर रखते हैं।

Holi Special: इन फिल्मों में होली के रंगों से सराबोर हुए फैंस, अमिताभ- रेखा से लेकर दीपिका-रणवीर ने दिखाया रंगीन रोमांस

Holi Special: बॉलीवुड फिल्मों में दिवाली से लेकर होली तक का त्यौहार खास अंदाज में मनाया जाता है। ऐसे में क्यों ना आप भी इस होली बॉलीवुड स्टाइल में होली को मनाएं।

Holi Special: अपने नन्हें-मुन्नों को जमकर खेलने दें होली, इन टिप्स को अपनाएं और बेफिक्र होकर मनाएं रंगों का त्यौहार

Holi Special: होली पर बच्चों को खास ख्याल रखने की जरुरत होती है। ऐसे में आप इस खास दिन के लिए बच्चों को पहले से तैयार कर लें। आप कुछ टिप्स को बच्चों को समझा दें ताकि आप होली टेंशन फ्री होकर सेलेब्रेट कर सकें।

Holi 2023: कभी देखी है आपने इन जगहों की होली, बेहद खास और अनोखे अंदाज में होती है रंगों की बारिश

Holi 2023: रंगों का त्यौहार होली पूरे भारत में धूमधाम से मनाया जाता हैं लेकिन कुछ जगहों पर इस फेस्टिवल को देखना किसी सपने से कम नहीं हैं। यहां की होली देशभर में प्रचलित है।

HOLI SPECIAL: होली का त्योहार कुछ समय में आने वाला है। ऐसे में कई लोग होली का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं लेकिन कुछ लोगों को यह त्यौहार बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। कुछ लोग होली के मौके पर रंग से खेलना नहीं चाहते। ऐसे में अगर आपको होली का त्यौहार पसंद नहीं है तो आप होली खेलने के बजाय होली की छुट्टियों को वेकेशन में बदल सकते हैं। ‌

बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन

कुछ लोगों को होली खेलना नहीं पसंद है। वह होली की छुट्टियों में कहीं घूमने जा सकते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशन प्लेस के बारे में बताएंगे जहां आपकी जेब पर भी ज्यादा खर्च नहीं पड़ेगा और आप आराम से अपने हॉलीडे को इंजॉय कर सकेंगे।

कसोल

होली की छुट्टियों पर घूमने के लिए सबसे पहला नाम का कसोल का आता है। अगर आपको होली खेलना पसंद नहीं है तो आप ही हिमाचल प्रदेश के कसोल जा सकते हैं। यहां पर आप बर्फ की वादियों का लुफ्त आराम से उठा सकते हैं। वही यहां की खूबसूरत वादियां आपका मन मोह लेंगी।

Also Read: Holi Festival: लठ्मार होली से भी ज्यादा स्पेशल है लड्डू होली, जानिए कब से शुरु हुई ये परंपरा

लैंसडाउन

इसी कड़ी में दूसरा नाम उत्तराखंड में स्थित लैंसडाउन का आता है। आप यहां पर जाकर अपनी छुट्टियों को रोमांटिक छुट्टियों में बदल सकते हैं। बता दें कि, यह दिल्ली से सिर्फ 250 किलोमीटर ही दूर है। यहाँ जाने के लिए आपका 500 से 1000 रुपए तक का किराया लग सकता है। वही यहां पर होटल भी सस्ते मिल जाते हैं।

धर्मशाला

इस कड़ी में तीसरा नाम हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला का आता है। धर्मशाला में आप हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों का लुफ्त उठा सकते हैं। बता दें कि, हर साल यहां पर काफी भारी संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं। होली की छुट्टियों में धरमशाला का जाने का प्लान कर सकते हैं।

Also Read: International Women’s Day 2023: खास दिन पर महिलाओं को इस तरह दें सरप्राइज, यादगार बनाएं हर पल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories