मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHotel Room Booking: होटल में कमरा बुक करते समय रखें इन बातों...

Hotel Room Booking: होटल में कमरा बुक करते समय रखें इन बातों का ख्याल, वर्ना छोटी सी चीजें भी बन सकती हैं जी का जंजाल

Date:

Related stories

Hotel Room Booking: काम से ब्रेक मिलने पर कई लोग घूमने का प्लेन करते हैं, यह बात सही भी है क्योकि घूमने से न केवल माइंड रिलेक्स होता है बल्कि शरीर को भी आराम मिलता है. जब दूर की ट्रिप प्लेन करते हैं तब सबसे पहला और जरूरी काम रूम बुक करना होता है. अक्सर इसी स्टेप में कई लोग गलती कर बैठते है जिसका खामियाजा उन्हें बाद में उठाना पड़ता है. आज आपको बताने जा रहे हैं कि रूम बुक करते समय किन बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि इसे अच्छे से इंजॉय किया जा सके-

ऑफर को सही से पड़ें

कई छुट्टियों के मौसम में कंपनियां कई लुभावने ऑफर देती हैं, कई बार लोग जल्दी रूम बुक करने के चक्कर में इनके जाल में फंस जाते हैं. कई कमरों की बुकिंग के समय मिलने वाले ऑफर्स को ध्यान से पढना चाहिए और उसके बाद ही कोई आगे की प्रोसेस करनी चाहिए.

पेंट्री के पास न लें कमरा

लोग होटल में कमरा रूम बुक करते समय इस बात का ख्याल ही नहीं रखते और यह गलती कर बैठते हैं. पेंट्री के पास रूम बुक करने से दिन भर बर्तन और बाकी चीजों की आवाज आ सकती है जो आपके सुकून में खलल डाल सकती है.

लिफ्ट के पास रूम न करें बुक

यह एक ऐसी जगह होती है जहां अक्सर लोगों का आना जाना लगा रहता है. कई बार लोगों को पहुंचकर इस बात का पता चलता है इससे बचने के लिए बुकिंग के समय ही इन सभी बातों का ठीक से ख्याल रखना चाहिए, ताकि आपकी ट्रिप आपके लिए एक यादगार सफर बन सके.

सस्ते रूम के ट्रेप से रहे सावधान

यह बात सच है कि ट्रिप के लिए कुछ पैसों की जरूरत पड़ती ही है मगर कई बार सस्ते रूम के चक्करों में फंस जाते हैं जिसका पता उन्हें वहां पहुंचकर चलता है. ऐसे में जितना हो सके इस तरह के ट्रेप में फसने से बचना चाहिए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories