सोमवार, मई 6, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBest Travelling places in India: माइंड रिलैक्स के लिए इन जगहों पर...

Best Travelling places in India: माइंड रिलैक्स के लिए इन जगहों पर बना सकते घूमने का प्लान, तरोताजा हो जाएगा मन

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: इन खूबसूरत वादियों के बीच जाकर उठाए मानसून का लुफ्त, अपनी छुट्टियों को बनाएं यादगार

Travel Tips: खाली घर पर बैठकर अगर बारिश से हो गए हो बोर , तो इन जगहों पर जाकर लें मानसून का आनंद । जन्नत का होगा एहसास।

Best Travelling places in India: अक्टूबर का महीना मौसम के लिहाज से काफी सुहावना रहता है, हल्की सर्दी और गर्मी के बीच दबे पांव छुपके से सर्दियां दस्तक देने लगती हैं. इस वक्त मौसम में आ रहे बदलावों से शरीर में भी आलस और थकान रहने लगती है, ऐसे में माइंड को रिलैक्स करने की काफी जरूरत होती है जिसके लिए घूमना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. आज आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अक्टूबर के महीने घूमने के लिए जाया जा सकता है.

जयपुर में मिलेंगे सुकून के दो पल

राजस्थान की राजधानी के तौर पर जाना जाने वाला शहर जयपुर खूबसूरत होने के साथ काफी पुराना है. वहीं इस गुलाबी शहर की गुलाबी ठण्ड भी काफी फेमस है जो अक्टूबर से नवंबर के महीने में ही देखी जाती है. इसके आनंद उठाने के लिए आप इस जायपुर की ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

चोपता में हो जाएगी सारी ठकावट दूर

उत्तराखंड की हसीन वादियों में बसा चोपता हिल स्टेशन देश के सबसे खूबसूरत और हसीन हिल स्टेशनों में से एक है. अगर आप कई बार हरिद्वार का प्लान कर चुके हैं तो इस बार चोपता को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

काशी में रम जाएगा मन

वैसे तो महादेव की नगरी काशी में कभी भी जाया जा सकता है, मगर अक्टूबर के महिनें में आप यहा मौसम को करवट लेते हुए महसूस भी कर सकते है. यहां के घाट और मंदिर आपके मन को अलग तरह के आनंद से भर देंगे साथ साथ ही शहर की खूबसूरती दिल जीतने का काम करती है. अगर आप घूमने का मन बना रहे हैं तो काशी जा सकते हैं.

गोवा में कर सकेंगे इंजॉय

गोवा हमेशा से ही टूरिस्ट्स का फेवरेट स्पॉट रहा है, यहां के खूबसूरत बीच और डिस्को दिमाग को खोलने का काम करेगी. यहां का स्पेशल फूड भी लोगों को खूब पसंद आता है इसलिए अगर आप रोज की बोरिंग लाइफ से दूर एंजॉय करना चाहते हैं तो गोवा को लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories