Home लाइफ़स्टाइल छोटे Breast Size से हैं परेशान, तो इन टिप्स का करें इस्तेमाल,...

छोटे Breast Size से हैं परेशान, तो इन टिप्स का करें इस्तेमाल, खूबसूरत के साथ दिखेंगी कॉन्फिडेन्ट

0

Breast Size: लड़कियां अक्सर अपनी फिगर को लेकर काफी चिंतित रहती है। वह खुद को कॉन्फिडेंट और खूबसूरत दिखाने के लिए कई अलग-अलग तरह की चीजों का इस्तेमाल करती। खुद को कॉन्फिडेंट दिखाने के लिए बॉडी शेप काफी मायने रखता है लेकिन कई महिलाएं अपने ब्रेस्ट साइज से खुश नहीं होती। कुछ महिलाएं ब्रेस्ट साइज को कम तो कुछ बढ़ाने की कोशिश करती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिससे आप अपने छोटे ब्रेस्ट साइज को बड़ा कर सकते हैं। ‌

योग से बढ़ेगा ब्रेस्ट साइज

मौजूदा समय में ज्यादातर महिलाएं खुद को सुंदर दिखाने के लिए अपने ब्रेस्ट साइज को बनाने की कोशिश करती हैं। इसके लिए वह कई अलग-अलग तरह के तेल, जेल, क्रीम आदि का इस्तेमाल करती हैं या फिर कॉस्मेटिक सर्जरी करवाती है लेकिन क्या आपको पता है कि, इन सब चीजों से बॉडी पर काफी साइड इफेक्ट पड़ता है। ऐसे में आप योगा की मदद ले सकते हैं ऐसे इन आसन को नियमित रूप से फॉलो कर के आप अपने ब्रेस्ट साइज को इनक्रीस करें पाएंगी।

सुरभि मुद्रा

इसमें सबसे पहला नाम सुरभि मुद्रा का आता है। इस मुद्रा को करने के लिए सबसे पहले आपकी को सीधा करके बैठे। दाएं हाथ की छोटी उंगली के सिरे को बाएं हाथ की अनामिका के सिरे से टच करें। इसके बाद बाएं हाथ की छोटी उंगली के सिरे को दाएं हाथ की अनामिका से टच करें। दाएं हाथ की तर्जनी उंगली को बाएं हाथ की बड़ी उंगली से टच करें। फिर बाएं हाथ की तर्जनी के सिरे को दाएं हाथ की बड़ी उंगली के सिरे से टच करें दोनों हाथों के अंगूठे को फैला कर रखें।

Also Read: EYE CANCER : ये लक्षण बताते हैं आप हो चुके हैं आंखों के कैंसर का शिकार, भूलकर भी न करें अनदेखा

पृथ्वी मुद्रा

इसी के साथ आप पृथ्वी मुद्रा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए पीठ को सीधा करके और दोनों पैरों को क्रॉस कर के कमल मुद्रा में बैठ जाए। इसके बाद हाथों को घुटनों के पास रखें फिर अनामिका के सिरे को अंगूठे के सिरे से टच करें। अनामिका के अंदर की ओर मोड़ें और इससे अंगूठे के चेहरे को टच करें कुछ देर ऐसी पोजीशन में है। इसके बाद रिलैक्स करें।

यह भी पढ़ें : Travel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों का करें दीदार, यादगार बन जाएगा सफर 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version