गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमलाइफ़स्टाइलगर्मियों में अगर South के ये Tourist Places नहीं देखे तो कुछ...

गर्मियों में अगर South के ये Tourist Places नहीं देखे तो कुछ नहीं देखा, खूबसूरती देख जन्नत लगेगी फिकी

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

चिपचिपी गर्मी में AC को भी मात देने वाले इस छोटू से पंखें को अभी लाएं घर, तुरंत मिलेगी राहत

Water Sprinkler Fan: मॉनसून के दिनों में चिपचिपी गर्मी हमें बहुत परेशान करती है। इससे राहत पाना इतना आसान नहीं होता या यूं कहे कि इससे राहत पाने के लिए हमें खरीदना पड़ता है महंगा इलेक्ट्रिक उपकरण जिसे हम AC कहते हैं।

Travel Tips: इन खूबसूरत वादियों के बीच जाकर उठाए मानसून का लुफ्त, अपनी छुट्टियों को बनाएं यादगार

Travel Tips: खाली घर पर बैठकर अगर बारिश से हो गए हो बोर , तो इन जगहों पर जाकर लें मानसून का आनंद । जन्नत का होगा एहसास।

South Tourist Places: गर्मियों का सीजन आते ही लोगों के घूमने के प्लान बनाने शुरू हो जाते हैं। वैसे , तो भारत में काफी सारी जगह देखने और घूमने लायक हैं । लेकिन लोगों को फिर भी पहाडों और समुद्री जगहों पर जाना अच्छा लगता है।  अगर आप भी अपने परिवार के साथ कही घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं , तो इस बार भारत के दक्षिण राज्यों को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें । भारत के साउथ में काफी सारी ऐसी जगह है जो टूरिस्ट के द्वारा काफी पसंद की जाती हैं। तो आज इस आर्टिकल में आपको साउथ के ही कुछ खास जगहों के बारे में जानने को मिलेगा , जहां पर घूमकर आप अपनी इस बार की छुट्टियों को काफी एंजॉय कर सकते है और यादगार भी बना सकते है।  

यह भी पढ़ें : Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट 

कूर्ग के स्थान कर देंगे हैरान

 कूर्ग कर्नाटक राज्य में स्थित है। यह शहर लोगो और टूरिस्ट के घूमने के लिए काई फेमस हैं । लोग यहां की खूबसूरती देखकर इसकी तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे है। यहां पर कॉफी और चाय के बागवान भी हैं, जो लोगों को देखने में ज्यादा पसंद आते हैं। यहां पर आकर आप आपने परिवार के साथ अपनी छुट्टियों को एंजॉय कर सकते है।

वायनाड में उमड़ती है भीड़

वायनाड  भारत  के केरला राज्य में स्थित है। यह जगह पर्यटकों के द्वारा काफी पसंद की जाती हैं। यहां पर घूमने के लिए काफी अलग-अलग जगह हैं यहां पर ट्रेकिंग से लेकर काफी सारी एक्टिविटिज भी पर्यटकों को बहुत लुभाती हैं। यहां पर काफी सारे ऐतिहासिक जगह भी घूमने लायक है, इसी वजह से यह जगह पर्यटकों के बीच घूमने के लिए मशहूर है।

अलाप्पुझा में लें समुन्द्र के मजे

यह जगह केरला में स्थित है। अलाप्पुझा  काफी लोकप्रिय स्थानों में से एक है। यह स्थान समुद्री तट के करीब स्थित है इसलिए यहां पर बोटिंग और क्रूज पर्यटकों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। यहा की प्राकृतिक सुंदरता लोगों को बहुत मोहित करती है। आप अपनी छुट्टियों को इस जगह पर जाकर भी अच्छे से बिता सकते हैं।

कोडाइकनाल में लें पहाड़ों का मजा

यह शहर भारत के तमिलनाडु राज्य  स्थित है। यह स्थान पर्यटकों के बीच में यहां पर बसे पहाड़ों क वजह से काफी पसंद हैं। यह स्थान तमिलनाडु के खास जगहों में से एक है।

यह भी पढ़ें : नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories