रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFemale Colleagues से इस तरह करेंगे बात तो बन जाएंगे उनके...

Female Colleagues से इस तरह करेंगे बात तो बन जाएंगे उनके Favourite, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Female Colleagues: पढ़ाई करने के बाद लोग अच्छी नौकरी की तलाश में जुट जाते हैं। इस नौकरी के लिए हम सभी बचपन से न जाने कितने ख्वाब देखते रहते हैं। ऐसे में नौकरी करते समय हमें बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है। इसमें सबसे ज्यादा अगर कोई चीज ध्यान देने वाली है हो फीमेल कलीग के साथ में बनाया हुआ व्यवहार। नए युवा हमेशा यह सोचते हैं कि सीनियर्स और ऑफिस का माहौल कैसा होगा महिला कलीग के साथ में कैसे पेश आना है यह सभी बातें अक्सर पढ़ाई करके निकले युवाओं के दिमाग में चलती रहती है। ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं कि फीमेल कलीग के साथ कैसे अच्छी बॉन्डिग बना सकते हैं।

ऑफिस में बनाए अच्छा व्यवहार

ऑफिस में सबसे ज्यादा हमारा व्यवहार है जो सभी को अपनी तरफ आकर्षित करता है। कई बार हम यह गकती कर बैठते है कि ऑफिस में अच्छा व्यवहार नहीं कर पाते और आपस में ही लड़ाई झगड़ा करने लगते हैं। ऐसे में हमें ऑफिस में हमारा व्यवहार कैसा होना चाहिए इसका ध्यान देना चाहिए । वहीं अगर कोई महिला कलीग है और आपके साथ काम कर रही है तो उसके साथ हमेशा विनम्रता से पेश आना चाहिए।

भाषा का रखे ध्यान

हमें हमेशा अपने भाषा का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। अगर कोई महिला कलीग है तो उसके सामने कब क्या शब्द प्रयोग करना है इसका भी विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। अगर आपकी भाषा शैली अच्छी है तो आप हमेशा सबके प्रिय बने रहेंगे। कभी भी किसी महिला कलीग के सामने तू या तुम शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

चेहरे पर रखें हमेशा स्माइल

चेहरे पर हमेशा स्माइल रखना जरूरी है। अगर कोई महिला कलीग आपके साथ काम कर रही है और आप बात करने में असहज महसूस करते हैं तो आपको उसको हल्की से स्माइल देकर इम्प्रेस कर सकते हैं।

महिला कलीग के साथ कही घूमने जाए

समय मिलने पर आप अपने साथ काम करने वाली महिला कलीग के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। आप अपने साथ काम करने वाली महिला कलीग को चाय या कॉफी भी बीच – बीच ऑफर कर सकते हैं।

Also Read: Oral Hygiene Tips: सिर्फ ब्रश करने से दांत नहीं होते साफ और मजबूत, ये करें और पलभर में मुंह की बदबू से पाएं राहत

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories