सोमवार, मई 20, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFloral Print Saree के इस्तेमाल से बनाएं ये खूबसूरत ऑउटफिट, कूल के...

Floral Print Saree के इस्तेमाल से बनाएं ये खूबसूरत ऑउटफिट, कूल के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

Date:

Related stories

Floral Print Saree: खुद को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाने के लिए लोग अलग-अलग तरह की चीजें अपनाते हैं लेकिन स्टाइलिश दिखने के लिए सबसे पहले अच्छे कपड़ों की जरूरत होती है। मौजूदा समय में ज्यादातर अच्छे कपड़े महंगे आते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी कोई रियूज करके कुछ अच्छे आउटफिट बनाना बताने वाले हैं। इन आउटफिट को आप आसानी से घर पर ही तैयार कर सकते हैं।

फ्लोरल साड़ी से बनने वाली कुर्ती

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम फ्लोरल साड़ी से बनने वाली कुर्ती का आता है। मौजूदा समय में ज्यादातर लोग फ्लोरल डिजाइन वाली कुर्तियां काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन कुर्तियों को पहनना चाहती है तो आप इसे अपनी पुरानी साड़ी को रियूज करके भी बना सकते हैं। ये कुर्तियां दिखने में काफी ज्यादा अच्छी होती है।

फ्लोरल साड़ी वाली स्कर्ट

इस लिस्ट में दूसरा नाम फ्लोरल साड़ी वाली स्कर्ट का आता है। अगर आप अपनी पुरानी साड़ी से वेस्टर्न आउटफिट बनाने की सोच रहे हैं तो आप के लिए स्कर्ट एक बेस्ट ऑप्शन है। फ्लोरल साड़ी को रियूज करके आप घर में आसानी से स्कर्ट बना सकती हैं। ये पहनने के साथ देखने में भी काफी खूबसूरत लगती है। स्कर्ट बनाने के लिए सबसे पहले आप अपनी कमर का साइज नापे और उस हिसाब से कपड़े को काटे। इसके बाद उसे मशीन से स्टीच करें। अगर आपको लॉन्ग स्कर्ट चाहिए तो आप उसी लेंथ के हिसाब से कपड़े को काटे।

फ्लोरल साड़ी वाला टॉप

इस लिस्ट में तीसरा नाम टॉप का आता है। मौजूदा समय में मार्केट में कई तरह के टॉप मिल रहे हैं ऐसे में अगर आप एक खूबसूरत और स्टाइलिश टॉप की तलाश कर रही है तो आप अपने घर में साड़ी को रियूज करके भी आसानी से टॉप बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको साड़ी में शर्ट का डिजाइन क्रिएट करना होगा। इसके बाद उसे कैंची की मदद से कटे। इसके बाद मशीन की मदद से उसे सील लें। इस को खूबसूरत बनाने के लिए आप आगे की तरफ बटन भी लगा सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories