सोमवार, मई 20, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMakeup Tips: बारिश में पैची और केकी मेकअप से बचने के लिए...

Makeup Tips: बारिश में पैची और केकी मेकअप से बचने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा दिखेगा स्वेट-प्रूफ

Date:

Related stories

Makeup Tips: मौजूदा समय में ज्यादातर लोग खुद को खूबसूरत और सुंदर दिखाने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट और मेकअप का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन सब लोगों के लिए मेकअप तब एक चुनौती बनता है जब गर्मियों का मौसम आता है। गर्मियों के मौसम में अक्सर लोगों को पसीना आता है जिसकी वजह से उनके चेहरे पर लगा मेकअप खराब हो जाता है। गर्मी में पसीने की वजह से कभी आईलाइनर तो कभी फाउंडेशन खराब हो जाता है। ऐसे में अगर आप अपने मेकअप को स्वेट प्रूफ बनाना चाहती हैं तो इन टिप्स एंड ट्रिक्स को जरूर फॉलो करें।

मॉइश्चराइजर का जरूर करें इस्तेमाल

अगर आपका मेकअप भी गर्मियों के मौसम में खराब और चिपचिपा हो जाता है तो आप अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें। हालांकि मॉइश्चराइजर लगाने से चेहरा अधिक चिपचिपा हो जाता है लेकिन इससे मेकअप काफी समय तक टिका रहता है। ऐसे में आप अपने चेहरे को चिपचिपा होने से बचाने के लिए ऑयल या क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर की जगह वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इस तरह करें प्राइमर का इस्तेमाल

इसी के साथ आप अपने मेकअप की शुरुआत में प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। प्राइमर लगाने से आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहेगा। प्राइमर को लगाने का सही तरीका यह है कि, आप सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाए और उसके 5 मिनट के बाद अपने चेहरे पर प्राइमर अप्लाई करें। इसके 5 मिनट के बाद अपने चेहरे पर मेकअप करें। इस तरह से आपका मेकअप फ्लालेस और स्वेट प्रूफ रहेगा।

हैवी फाउंडेशन को करें इग्नोर

गर्मी के मौसम में आप हैवी फाउंडेशन का बिल्कुल भी इस्तेमाल ना करें। फाउंडेशन की वजह से आपका मेकअप पसीने में पैची लग सकता है। इसके लिए आप लाइट बेस फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। हैवी फाउंडेशन लगाने की वजह से आपके चेहरे पर एक्ने। पिंपल्स की समस्या भी हो सकती है।

इन बातों का रखें ध्यान

इसी के साथ गर्मियों में मेकअप करने से पहले आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें, गर्मियों के मौसम में आप मेकअप पाउडर बेस रखे। वही पाउडर ब्लश का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें। टीजोन में लूज पाउडर से टच अप करते रहें। मेकअप फिक्सर स्प्रे का भी इस्तेमाल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories