सोमवार, अप्रैल 15, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFashionPersonality Development Tips: ये चीजें आपकी पर्सनालिटी पर लगा देंगी चार चांद,...

Personality Development Tips: ये चीजें आपकी पर्सनालिटी पर लगा देंगी चार चांद, मुड़-मुड़ कर देखेंगे लोग

Date:

Related stories

Personality Development Tips: जब भी हम किसी से पहली बार मिलते हैं , तो हम उन्हें उनकी पर्सनालिटी से ही जज करते हैं । इसलिए कह भी जाता हैं ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट  इम्प्रेशन’ । जब भी हम किसी से पहली बार बात करते है तो हम हमेशा उनके पहनने , बोलने के तरीके से उनको जानना शुरू करते हैं। किसी भी इंसान में आप सबसे पहले उसने किस तरह से अपने कपडों को कैरी किया हैं , उसकी बॉडी लैंग्वेज किस तरह की हैं यह सब देखा जाता हैं। कहीं बार इंसान का व्यवहार तो अच्छा होता है, लेकिन उनकी पर्सनालिटी इतनी खास नहीं होने की वजह से लोगों को उनके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं होता क्योंकि  लोग उनसे कम बातें करते हैं। आजकल के समय में तो लोग किसी भी अनजान चेहरे को उसके कपड़ों , ड्रेसिंग स्टाइल अच्छा होने के बाद ही बात करना पसंद करते हैं। तो अगर आप भी चाहते है कि लोग आपके ड्रेसिंग स्टाइल की तारीफ करें और ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे बात करें तो इस आर्टिकल के जरिए आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जानने को मिलेगा जिसे आपकी पर्सनालिटी काफी इम्प्रूव होगी और आपके अंदर कॉन्फिडेंस भी आएगा।

यह भी पढ़ें :शादी में आपसे नहीं हटेगी किसी की भी नजर, गर्मियों में Bridal Makeup के लिए फॉलो करें ये खास टिप्स

कपड़ों को कलर कॉबिनेशन के हिसाब से पहनें

जब भी आप कोई कपड़े पहनते हैं , तो कलर कॉबिनेशन को हमेशा ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता हैं। बिना कॉबिनेशन के कपड़े अच्छे होने के बावजूद भी बॉडी पर अच्छे नहीं लगते हैं। कलर को चुनते समय अपने बॉडी कलर और मौसम का ध्यान रखना भी जरूरी होता हैं।

पर्सनल हाइजीन का भी रखें खास ध्यान

रोज नए और अच्छे कपड़े पहनने के साथ अपनी बॉडी को क्लिन रखना भी बेहद जरूरी हैं। इसमें डेली नहाना , हेयर वॉश करना और अच्छे से बालों का बनाना आदि शामिल होता हैं।

ज्यादा लूस कपड़े पहने

बॉडी में हमेशा कपड़े सही फिटिंग के पहनने चाहिए। ना ज्यादा टाइट और ना ही ज्यादा लूस। अत्यधिक टाइट और लूस कपड़े पहननें से भी कपड़ों की शो खराब हो जाती हैं और सामने वाले के सामने आपकी इमेज भी खराब हो जाती हैं।

हमेशा साफ कपड़े पहनने चाहिए

जरूरी नहीं कि आप हमेशा महंगे कपड़े पहने, लेकिन जिस भी तरह के कपड़ें पहने वह साफ होने चाहिए । गंदे कपड़े पहनने से सामने वाले के मन में हमारे प्रति एक लग छवि बन जाती हैं और वह हमसे बात करने में भी रूचि नहीं रखता हैं।

ट्रेंड को करें फॉलो

कपड़े ट्रेंड को फॉलो करते हुए पहनने से सामने बाले के मन में आपरके ड्रेसिंग सेंस को लेकर एक अच्छी इमेज बन जाती हैं इसलिए कपड़े हमेशा अपडेटडे होने चाहिए और परिस्थति के अनुसार भी होने चाहिए।

Also Read: भारत के इस राज्य में खुलने जा रहा है First Vedic Theme Park , औषधि से लेकर इतिहास तक की मिलेगी जानकारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories