बुधवार, मई 8, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: अब कम उम्र में ही झुर्रियों और रूखी त्वचा...

Skin Care Tips: अब कम उम्र में ही झुर्रियों और रूखी त्वचा से नहीं होंगे परेशान, आज ही इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राई

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care Tips: 30 की उम्र के बाद अक्सर त्वचा में परेशानी देखने को मिलती है। वहीं इससे झुर्रियां, ढीलापन और कसाव जैसी स्थिति उत्पन्न होती है। इस स्थिति में त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है वरना मामला गंभीर हो सकता है।

वहीं कई लोग त्वचा की समस्या से राहत पाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं मगर इससे व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें जिससे आपको त्वचा से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी। तो आइए जानते हैं।

बादाम के तेल का करें इस्तेमाल

बादाम का तेल त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। इसमें कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं, इससे त्वचा को बेहद राहत मिलती है। वहीं झुर्रियों की समस्या भी उत्पन्न नहीं होती है। इसके अलावा स्किन ग्लो करता है। इसलिए त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से बादाम के तेल का मसाज करें।

हेल्दी डाइट है बेहद जरूरी

स्किन को स्वस्थ रखने के लिए हेल्दी डाइट बेहद जरूरी है। इसलिए ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए पौष्टिक तत्व युक्त चीजों को डाइट में शामिल करें। ये बेहद फायदेमंद माना जाता है। इसके अलावा गर्मियों की शुरुआत हो रही है। इसलिए डाइट में ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ को शामिल करें।

Also Read: शाहरुख के थप्पड़ से लेकर पत्नी संग तलाक तक, ये हैं हनी सिंह की टॉप कॉन्ट्रोवर्सी

स्किन के लिए फायदेमंद है दही

दही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट सहित कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद हैं। इसलिए दही से मसाज अपने स्किन पर नियमित रूप से करें। इसका रिजल्ट कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा। इससे स्किन ग्लो करेगा।

टमाटर से स्किन बनता चमकदार

चमकदार त्वचा के लिए टमाटर बेहद फायदेमंद है। इसके कई सारे गुण ऐसे मौजूद हैं, जिससे टैनिंग, पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं झुर्रियों की समस्या से निजात पाने के लिए भी रामबाण बेहद फायदेमंद है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories