Home लाइफ़स्टाइल Skin Care Tips: धूप की वजह से आप भी हैं परेशान, इन...

Skin Care Tips: धूप की वजह से आप भी हैं परेशान, इन नुस्खों को आजमाकर स्किन पर लौट आएगा निखार

0

Skin Care Tips: गर्मियों का सबसे असर चेहरे पर दिखता है। चेहरे पर गर्मियों के दिनों में सूरज की तेज रोशनी आपकी त्वचा को लाल कर सकती है और जलन महसूस करा सकती है। इस जलन से राहत पाने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं, लेकिन यह आमतौर पर इस बात पर निर्भर करता है कि सनबर्न कितना बुरा है। जिन लोगों के चेहरे पर अक्सर सनबर्न हो जाता है, उनके लिए कुछ घरेलू उपाय हैं जो मदद कर सकते हैं। इसमें मार्किट प्रोडक्ट से ज्यादा घरेलू नुस्खे काम आने वाले हैं। आप इन नुस्खों को गर्मी में आजमा सकते हैं।

चेहरे पर लगाएं एलोवेरा

एलोवेरा एक ऐसा पौधा है जिसका उपयोग सनबर्न के इलाज के लिए किया जा सकता है। यह चेहरे पर रेडनेस और बेचैनी को दूर करने में मदद करता है, और यह त्वचा की नमी को बरकरार रखने और त्वचा को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है। आप एलोवेरा को सीधे अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं, या फिर आप बाजार से ऑर्गेनिक एलोवेरा जेल खरीद सकते हैं।

नारियल तेल का करें इस्तेमाल

सनबर्न में नारियल का तेल चेहरे से रूखापन और जलन को दूर करने में मदद कर सकता है। कुछ दिनों तक नारियल का तेल लगाने से सनबर्न से राहत मिल सकती है और आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। आप कुछ ही दिनों में इसका असर देखने लगेंगे।

आइस पैक से चेहरे की करें सिकाई

जब आपको सनबर्न हो जाते हैं तो एक ठंडा सेंक जलन, सूजन और दर्द से राहत दिलाने में मदद कर सकता है। सेक बनाने के लिए आप फ्रीजर से आइस पैक का उपयोग कर सकते हैं। आप आइस पैक को कपडे में लपेटकर 10-15 मिनट तक चेहरे की सिकाई करें। आप दिन में कई बार नुस्खे को आजमाएं। कुछ दिनों तक इस तरीके का इस्तेमाल करने के बाद आप काफी आराम महसूस करेंगे।

Also Read: Shilpa Shetty oops moments: कैमरे के सामने ड्रेस की वजह से कई दफा शर्मिंदा हो चुकी हैं शिल्पा, यहां देखें Video

Exit mobile version