Home लाइफ़स्टाइल Summer Makeup Tips: शाइनी और ग्लोइंग स्किन के लिए इन हेक्स को...

Summer Makeup Tips: शाइनी और ग्लोइंग स्किन के लिए इन हेक्स को करें ट्राई, देखने वाले पूछेंगे- ‘क्या है राज’

0
187

Summer Makeup Tips: गर्मियों में मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना एक बड़ी चुनौती होती है। तेज धूप और पसीना मेकअप को टिके रहने में मुश्किल करता है इसलिए बार-बार टच-अप करना पड़ता है। गर्मियों में लाइट मेकअप सबसे अच्छा रहता है। मेकअप करते समय आपको अपनी स्किन टाइप का भी ध्यान रखना चाहिए। कुछ लोग फाउंडेशन की डबल लेयर और गर्मियों में बहुत अधिक ऑयली प्रोडक्ट्स का उपयोग करने से बचने की सलाह देते हैं। गर्मियों में खास मेकअप टिप्स को ध्यान में रखना बेहद जरुरी है।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

अपने मेकअप को पूरी गर्मियों तक टिकाए रखने के लिए आपको प्राइमर का इस्तेमाल करना होगा। इससे आपका मेकअप बना रहेगा और खूबसूरत दिखेगा।

ये भी पढ़ें: इन Top 5 Web Series में पानी की तरह बहाया गया करोड़ों का बजट, खर्चा सुनकर उड़ जाएंगे होश

जेल मॉइस्चराइजर को लगाएं

गर्मियों में कुछ लोग अपनी त्वचा को तैलीय होने से बचाने के लिए मॉइस्चराइजर नहीं लगाना चुनते हैं। हालांकि, इससे अधिक पसीना आ सकता है इसलिए गर्मियों में आपको जेल मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना चाहिए।

सनस्किन क्रीम का करें इस्तेमाल

त्वचा को धूप से बचाने और उसे हाइड्रेटेड रखने के लिए धूप में निकलने से पहले मेकअप करना चाहिए। हो सके तो चेहरे पर मेकअप लगाते समय केवल सनस्क्रीन-बेस्ड मेकअप का ही इस्तेमाल करें। इस तरह आपकी त्वचा धूप से बची रहेगी और आपका मेकअप भी खराब नहीं होगा।

ज्यादा मेकअप से रहें दूर

गर्मियों में कोशिश करें कि ज्यादा मेकअप न करें। शिमर और हैवी फाउंडेशन जैसे प्रोडक्ट्स बहुत ज्यादा हो सकते हैं। ऐसे में आप टिंट मॉइश्चराइजर या कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज्यादा मेकअप लगाने से पसीने में आपके डेस पर डलनेस साफ नजर आने लगती है।

न्यूड शेड को करें इस्तेमाल

गर्मियों में डार्क और हैवी दिखने वाला मेकअप काफी ऑफ़ ट्रेंड लगता है। लेकिन, लाइट और न्यूड दिखने वाला मेकअप ज्यादा क्लासी लगता है। आप पाउडर ब्लश के बजाय लिक्विड या लिपस्टिक ब्लश भी लगा सकती हैं।
यह गर्मियों के लिए परफेक्ट ऑप्शन है।