रविवार, मई 12, 2024
होममनोरंजनइन Top 5 Web Series में पानी की तरह बहाया गया करोड़ों...

इन Top 5 Web Series में पानी की तरह बहाया गया करोड़ों का बजट, खर्चा सुनकर उड़ जाएंगे होश

Date:

Related stories

Top 5 Web Series: आपने बिग बजट बॉलीवुड फिल्मों के बारे में तो काफी सुना होगा पर क्या आप जानते है आजकल वेब सीरीज बनाने में भी तगड़े बजट का इस्तेमाल होता है। आज हम आपको टॉप 5 ऐसी वेब सीरीज के बारे में बता रहे है जिनपर करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया गया है।

‘मेड इन हेवन’ में किया गया करोड़ों खर्च

शोभिता धुलीपाला, जिम सरभ स्टारर इस वेब सीरीज का पहला सीजन दर्शकों को काफी पसंद आया था और अब इसके दूसरे सीजन का सभी को इंतजार है। इस वेब सीरीज को बनाने में करीब 100 करोड़ रुपए का भारी भरकम बजट खर्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: Birth Anniversary: डायरेक्टर ने धक्के देकर Satish Kaushik को निकाला था ऑफिस के बाहर, बुरा वक्त याद कर रो पड़े थे अभिनेता

करोड़ों में बनी हैं ‘सेक्रेड गेम्स’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान जैसे बड़े सितारों से सजी इस वेब सीरीज के दोनो सीजन दर्शकों को काफी पसंद आए लेकिन पहले सीजन की सफलता को देखते हुए सीजन 2 पर मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया। बता दें सेक्रेड गेम्स के सीजन 2 पर करीब 100 करोड़ का बजट खर्च किया गया था।

‘मिर्जापुर’ भी हैं महंगी वेब सीरीज

इस वेब सीरीज के दोनों सीजन जबरदस्त लोकप्रिय हुए है और अब तीसरे सीजन की तैयारी है। बता दें, इस सीरीज का पहला सीजन तो कम बजट वाला था पर सीजन 2 में करीब 60 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया गया। ये सीरीज अमेजन प्राइम की सबसे लोकप्रिय सीरीज में से एक है।

‘द फैमिली मैन’ हैं काफी एक्सपेंसिव

मनोज वाजपेयी, प्रियमणि, सामंथा रूथ प्रभु, शरीब हाशमी के शानदार अभिनय से सजी इस वेब सीरीज के 2 सीजन आ चुके है और दोनों ही हिट रहे है। इस वेब सीरीज के दोनों सीजन को बनाने में करीब 50-50 करोड़ रुपए खर्च किए गए है।

‘द एम्पायर’ को करें एन्जॉय

ये सीरीज एक पीरियड ड्रामा है जिसमे भव्य सेट और शाही कॉस्ट्यूम्स ने खूब सुर्खियां बटोरी है। बड़े कलाकारों की स्टार कास्ट के अलावा बजट भी इस सीरीज में काफी खर्च किया गया है। इस सीरीज का बजट करीब 40 से 50 करोड़ बताया जा रहा है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories