Home लाइफ़स्टाइल Summer Nail Care: गर्मियों में करें इन खास तरीकों से नाखूनों की...

Summer Nail Care: गर्मियों में करें इन खास तरीकों से नाखूनों की देखभाल, बनें रहेंगे मजबूत और खूबसूरत

0

Summer Nail Care: गर्मी के मौसम में हम सभी अपने चेहरे की देखभाल तो कर लेते हैं लेकिन नेल्स की देखभाल करना भूल जाते हैं। इसकी वजह से भी कई बार बीमारियां हो जाती हैं। वहीं आपके शरीर पर भी इस नेल्स के साफ न होने की वजह से काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसे में इसकी अच्छे से देखभाल करना भी जरुरी है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि तेज धूप की वजह से भी आपके नाखून पर काफी प्रभाव पड़ता है। इसकी वजह से डॉक्टर बताते हैं कि हमारे नाखून कमजोर हो जाते हैं और कुछ समय के बाद अपने आप टूटकर गिरने लगते हैं। ऐसे में अगर आप गर्मी के मौसम में अपने नाखून को और भी मजबूत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए यहां बताए गए तरीके को फॉलो करना होगा।

क्यूटिकल्स पर लगाएं तेल

गर्मी के मौसम में यह बताया जाता है कि नाखून का क्यूटिकल्स ड्राई होने लगता है। ऐसे में इसे ड्राई होने से बचाने के लिए हमें रात में सोते समय तेल लगाकर थोड़ा मालिश करना चाहिए। ऐसा करने से नाखून के क्यूटिकल्स मजबूत और मुलायम बने रहते हैं। यह जरुरी नहीं है की आप ऐसा केवल गर्मी के ही मौसम में करें आप इस टिप्स को हर मौसम में फॉलो कर सकते हैं।

Also Read: Citadel Series Social media Review: प्रियंका चोपड़ा को लेकर 300 करोड़ में बनी सीरीज, डायरेक्टर ने किया जेम्स बॉन्ड को पछाडने का दावा

मॉइस्चराइजर क्रीम लगाकर

आप अपने नाखून को सुंदर और मजबूत बनाने के लिए मॉइस्चराइजर क्रीम का भी प्रयोग कर सकते हैं। आज के समय में अभूत से क्रीम बाजारों में उपलब्ध हैं। ऐसे में इस क्रीम का प्रयोग रात में करके नेल्स को खूबसूरत बनाया जा सकता है।

तेज धूप से बचें

हम अपने चेहरे को केवल धूप से बचाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में नेल्स का ख्याल रखना ही भूल जाते हैं। इसकी वहज से नेल्स को काफी नुकसान पहुंचता है। ऐसे में इसके बचाव के लिए आप हाथ में भी गर्मी के मौसम में कुछ पहन सकते हैं। इसके साथ ही कोशिश करें की गर्मी में और तेज धूप में घर से बाहर न निकलना पड़े।

Also Read: New Rules From May 2023: GST से लेकर म्यूचुअल फंड और पीएनबी बैंक के नियमों में होगा बड़ा बदलाव, आप पर पड़ेगा सीधा असर

Exit mobile version